Vastu Tips For 7 Horses Painting: कई बार जतन करने के बावजूद घर में बरकत नहीं रहती है. हमेशा कलेश की स्थिति बने रहती है और परिवार के सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इसकी वजह वास्तु दोष हो सकता है. हालांकि, वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से जीवन में सुख-समृद्धि और तरक्की के अवसर बनते हैं. वास्तु में घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना गया है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और लगातार सफलता मिलने लगती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फायदा


वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में 7 घोड़ों की पेंटिंग को वृद्धि, शक्ति, साहस और वफादारी का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसलिए नए घर या फिर ऑफिस में 7 घोड़ों की तस्वीर को लगाना शुभ माना गया है. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास तो होता ही है.  साथ ही, वास्तु दोष भी दूर होते हैं. धन आगमन के नए-नए रास्ते खुलते हैं. 


दिशा


वास्तु के हिसाब से शुभ परिणामों के लिए 7 घोड़ों की तस्वीर को सही दिशा में लगाना जरूरी है. घर पर इस तस्वीर को पूर्व दिशा में लगाया जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. वहीं, कार्यस्थल पर घोड़ों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में ही लगाया जाता है. फोटो लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह अंदर की ओर होना चाहिए. इससे धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं. व्यक्ति व्यापार में तरक्की करता है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती.  


इन बातों का रखें ध्यान


अगर आप भी घर या ऑफिस में सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान हमेशा रखना चाहिए. घर में कभी भी घोड़ों की ऐसी तस्वीर न लगाएं जो पानी के ऊपर नजर आए. अधूरी छवि की पेंटिंग लगाने से भी खुद को बचाएं. ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है. तस्वीर न ज्यादा बड़ी और न छोटी होनी चाहिए.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)