Sukra Rashi Parivartan 2023: शुक्र ग्रह अब अपनी उच्च राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र ग्रह मीन राशि में प्रवेश करते ही उच्चता को प्राप्त हो जाएंगे. यहां आने के बाद शुक्र प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, क्योंकि मीन राशि देवगुरु बृहस्पति का घर भी है. शुक्र की मजबूती एवं शुभ स्थिति होने के कारण व्यक्ति उच्च पद पर आसीन होते हैं. शुक्र की स्थिति अनुकूल ही व्यक्ति को आध्यात्मिक, उदार और  करुणा प्रधान व्यक्तित्व वाला बना देती है. शुक्र 15 फरवरी को शनि की राशि कुंभ से गुरु की राशि मीन में चले जाएंगे और फिर वहां पर 11 मार्च तक रहेंगे. इस परिवर्तन का सभी राशियों और लग्न के लोगों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि सिंह राशि और लग्न के लोगों पर क्या और कैसा प्रभाव पड़ने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- सिंह राशि और लग्न के लोगों ने जीवन में जो भी आर्थिक अभाव झेले हैं, उनसे मुक्ति मिलने का समय आ गया है. 


- धन से भरपूर सम्पन्न होंगे और अद्वितीय सुख की प्राप्ति होगी. आपके इतनी सुख सुविधाएं प्राप्त होंगी कि आप राजा जैसा अनुभव करेंगे. 


- धन और सुख में लगातार वृद्धि होती रहेगी, इसलिए मन में संतोष की अनुभूति प्राप्त करनी होगी. ऐसा लगेगा कि अब आपके पास किसी भी तरह का आर्थिक कष्ट नहीं है. 


- जो विद्यार्थी बिजनेस मैनेजमेंट, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट एकाउंटेंट, कंपनी सेक्रेट्री आदि फाइनेंस से जुड़ी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा.  समय उपयुक्त है पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें. 


- प्रेम प्रसंग में असफल होने वाले युवा अत्यधिक तनाव न लें, ऐसा करना उनके लिए ठीक नहीं होगा. 


- घर में सुख सुविधाओं से संबंधित कोई वस्तु खरीदने की यदि प्लानिंग कर रहे हैं तो खरीद सकते हैं. विशेष कर यदि एसी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो विलंब न करें. अब सर्दी खत्म हो रही है किंतु गर्मी नहीं आई है ऐसे में डिमांड कम होने से आपको ऑफर भी मिल सकता है. किसी जमीन को खरीदने का विचार है और उपयुक्त प्लॉट मिले तो खरीद सकते हैं. 


- घर परिवार आस पड़ोस में यदि किसी व्यक्ति की बीमारी की जानकारी मिले तो उसकी मदद अवश्य करें. 


- आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और जीवन दीर्घायु होगा इसलिए स्वस्थ और मस्त रहें. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें