Vastu Tips For Money: पैसा सिर्फ आपकी जरूरतें ही नहीं बल्कि इच्छाएं भी पूरी करता है. पर्स/बटुए और आपकी आर्थिक स्थिति के बीच गहरा संबंध है. हर कोई अपनी आर्थिक स्थिति ठीक रखने के लिए प्रयासरत रहता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बटुए का रंग भी आपको भाग्यशाली बना सकता है. वास्तु के अनुसार आपके बटुए के रंग का आपकी आर्थिक उन्नति पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है. आइये आपको बताते हैं कौन से रंग का वॉलेट या बटुआ धन, सफलता, विकास और समृद्धि को आकर्षित करने वाला होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीला रंग: नीला रंग शांति और स्थिरता का प्रतीक है. ऐसा माना जाता है कि नीला बटुआ रखने से वित्तीय स्थिरता और सुरक्षा आकर्षित हो सकती है.


हरा: यह सकारात्मकता, जीवन, विकास का प्रतिनिधित्व करता है. इसलिए, यदि आप पैसे के प्रवाह में वृद्धि के साथ-साथ विकास की तलाश कर रहे हैं, तो यह चुनने का सही तरीका है. हरा रंग विकास, नवीनीकरण और समृद्धि का प्रतीक है. ऐसा माना जाता है कि हरे रंग का बटुआ धारण करने से धन और सफलता को आकर्षित किया जा सकता है.


लाल: यह प्रसिद्धि और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, धन और प्रचुरता को आकर्षित करता है. लेकिन अग्नि तत्व का रंग होने के कारण ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं. तो कभी-कभी इस्तेमाल किया जा सकता है. लाल एक शक्तिशाली रंग है जो जुनून, ऊर्जा और शक्ति से जुड़ा है. ऐसा माना जाता है कि लाल रंग का बटुआ धारण करने से आर्थिक मामलों में सौभाग्य और सफलता मिलती है. लाल जड़ चक्र से भी जुड़ा है, जो स्थिरता और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करता है.


भूरा: यह पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करता है. तो यह आपके धन में अधिक स्थिरता ला सकता है और आपकी आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने में मदद करता है.


पीला रंग: पीला रंग सूर्य का रंग है और इसे धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. यह खुशी और सकारात्मकता से भी जुड़ा है, जो इसे आपके बटुए के लिए एक आदर्श रंग बनाता है.


नारंगी: नारंगी एक जीवंत और ऊर्जावान रंग है जो उत्साह, सफलता और सकारात्मकता से जुड़ा है. ऐसा माना जाता है कि यह धन और समृद्धि को आकर्षित करता है और आपके बटुए के लिए भाग्यशाली रंग माना जाता है.