Vastu Tips for Batter Life: बेहतरीन जिंदगी की चाहत किसको नहीं होती है. हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी ऐशोआराम से कट सके. लाइफ में किसी चीज की कमी न रहे. इसके लिए इंसान मेहनत से लेकर कई तरह के उपाय और पूजा-अर्चना भी करता है. हालांकि, इस दौरान इंसान से जाने-अनजाने में कई गलतियां हो जाती हैं, जिस वजह से उसको मेहनत और उपायों का फल नहीं मिल पाता. ऐसे में कुछ बातों का ध्यान रखकर इस तरह की गलतियों से बचा जा सकता है. इनमें से एक महिलाओं द्वारा सुबह किया जाने वाला स्नान है. वर्तमान जिंदगी में महिलाएं बिना नहाए कई तरह के काम कर लेती है, लेकिन कुछ ऐसे काम हैं, जिनको बिना नहाए नहीं करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुलसी में जल


घर में तुलसी लगाना और उसकी पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. महिलाएं रोजाना पूजा के बाद तुलसी को जल चढ़ाती हैं. हालांकि, कभी भी बिना नहाए तुलसी को जल नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर से चली जाती हैं.


पैसे छूना


पैसे या धन किसको अच्छे नहीं लगते. इसे मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. ऐसे में कभी भी बिना नहाए पैसों को हाथ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं और घर मे दरिद्रता आने लगती है.


बालों में कंघी


बालों में कंघी करने से पहले जरूर नहा लेना चाहिए. सुबह उठकर नहाने के बाद ही अपने बालों को खोलें और उसके बाद कंघी करें. ऐसा न करने से घर में दरिद्रता आने लगती है और नकारात्मक शक्तियाों का वास होने लगता है.


भोजन करना 


वैसे तो बिना नहाए रसोई में नहीं जाना चाहिए. लेकिन आजकल फास्ट लाइफ में बहुत सी महिलाएं बिना नहाए भोजन या ब्रेक फास्ट कर लेती हैं. ऐसा करने से बचना चाहिए. बिना नहाए भोजन करने से एक तो बीमार होने का खतरा बना रहता है. वहीं, नकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है. वहीं, महिलाओं को हमेशा नहाने के बाद ही किचन या रसोई घर में जाकर भोजन बनाना चाहिए. रसोई और भोजन मां अन्‍नपूर्णा का प्रतीक होता है. जब कोई महिला बिना स्नान किए भोजन बनाती है तो इसे मां अन्‍नपूर्णा का अपमान माना जाता है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)