8 Seater Cars in india: भारतीय कार बाजार में एसयूवी के बाद अगर किसी गाड़ी की डिमांड है, तो वह MPV हैं. अपनी बड़ी फैमिली को लंबे सफर पर ले जाना हो या कमर्शियल इस्तेमाल करना हो, MPV कारों में मिलने वाली ज्यादा सीटें आपका काम आसान बना देती है. भारत में 7 सीटर कारों की एक लंबी लिस्ट उपलब्ध है. लेकिन अगर आपको 7 सीटें भी कम लगती हैं, तो हम आपके लिए 8 सीटर कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. खास बात है कि लिस्ट की पहली कार सिर्फ 13 लाख रुपये में मिल जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. Mahindra Marazzo
महिंद्रा की यह एमपीवी बिक्री के मामले में अपना जादू तो नहीं दिखा पाई, मगर सुविधाओं के मामले में किसी से कम नहीं है. इसकी कीमत 13.41 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका बेस M2 वेरिएंट ही आपको 8 सीटों का विकल्प ऑफर कर देता है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन (122PS और 300Nm) का ऑप्शन दिया गया है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 


2. Toyota Innova Crysta
एमपीवी कारों की लिस्ट में इनोवा क्रिस्टा सबसे पॉपुलर नाम है. यह सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करती आ रही है. इस गाड़ी की कीमत 18.09 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 18.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलेगा. यह गाड़ी 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन (166PS और 245Nm) के साथ आती है. 


3. Lexus LX
यह इस लिस्ट की सबसे महंगी कार है. इसकी कीमत 2.63 करोड़ रुपये है. बेहद पावरफुल इंजन और दमदार फीचर्स के साथ आने वाली इस एसयूवी में 8 लोग बैठ सकते हैं. इसमें 5663 cc का इंजन दिया गया है, जो 362 bhp और 530 Nm जेनरेट करता है. यह एसयूवी 7.7 सेकेंड्स में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं