Most Affordable Baja Bike Pulled Off: बजाज ऑटो ने भारत में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल CT100 बंद कर दी है. कुछ साल पहले कंपनी ने इसे नए फीचर्स और रंगों के साथ पेश किया था और कंपनी के बाइक लाइन-अप में ये सबसे सस्ती बाइक बनकर सामने आई थी. डीलरशिप ने बाइक की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी बजाज CT100 को हटा लिया गया है. यहां तक कि बाइक का प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है जिससे साफ होता है कि कंपनी ने इस बाइक की बिक्री बंद कर दी है.


वापसी कर सकती है ये बाइक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने अब तक इस जानकारी का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, हालांकि ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए बजाज इस बाइक को भारत में वापस ला सकती है. अब सीटी लाइन-अप में जो बाइक बेच रही है उसमें सिर्फ रेट्रो से प्रेरित सीटी 110 एक्स शामिल है. ये बाइक भारत में अपनी कम कीमत और जोरदार माइलेज के चलते बहुत पसंद की जाती है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 53,696 रुपये है. ये भारत की सबसे सस्ती बाइक्स में शामिल है और एक लीटर पेट्रोल में इसे 60-70 किमी तक चलाया जा सकता है.


ये भी पढ़ें : पूरी तरह बदले हुए लुक में लॉन्च हुई 2022 KTM RC 390; तगड़े हुए फीचर्स, लेकिन दाम बढ़े


कम दाम में तगड़े फीचर्स वाली बाइक


बजाज CT100 के साथ 102 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7.79 बीएचपी ताकत और 8.34 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. ये बाइक 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है जिसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल एसएनएस स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं. इसके दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं. भारत में आरामदायक रोजमर्रा के इस्तेमाल वाली ये मोटरसाइकिल मिडिल क्लास को बहुत पसंद आती रही है जिसका मुकाबला हीरो स्प्लैंडर प्लस जैसी बाइक्स से होता है.