नई दिल्ली : फेस्टिव सीजन शुरू होने जा रहा है. यह सीजन कोराबारी दुनिया के लिए जैकपॉट की तरह होता है. इस सीजन में कंपनियों अपने नए-नए प्रोडेक्टल लॉन्च करती हैं और ज्यादा से ज्यादा ऑफर देकर ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. अगर ऑटो वर्ल्ड की बात करें तो पूरे साल इतनी बाइक या गाड़ियां नहीं बिकतीं जितनी इस फेस्टिव सीजन में बिक जाती हैं. इसलिए इस सीजन को कैश करने के लिए कंपनियां नए-नए ऑफरों की बरसात कर रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रिपल-5 ऑफर से मोटी बचत
बजाज ऑटो ने इस फेस्टिव सीजन में ट्रिपल 5 ऑफर लेकर आ रहा है. इस ऑफर में बाइक पर 5 साल का फ्री डेमेज इंश्योरेंस कवर, 5 साल तक सर्विस और 5 साल तक की वारंटी दी जा रही है. यह ऑफर बजाज ने प्लेटिना, पल्सर और वी (विराट) रेंज की बाइक के लिए दिया है. 


बजाज के मुताबिक, इस ऑफर से उनके ग्राहक को सभी तरह की बाइक की खरीद पर काफी फायदा होगा. पल्सर की खरीद पर 9,800 रुपये, बजाज वी पर 5,200 रुपये, डिस्कवर पर 4,800 और  प्लेटिना पर 4,100 रुपये तक की बचत होगी. 



इन जगहों पर है इंश्योरेंस ऑफर
इंश्योरेंस पर दिया जा रहा ऑफर महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और असम में पल्सर के सभी मॉडल पर लागू होगा. अन्य राज्यों में पल्सर के चुनिंदा मॉडलों पर इंश्योरेंस वाला ऑफर दिया जाएगा. 


बजाज ऑटो (मोटरसाइकिल बिजनेस) के प्रमुख एरिक वास ने बताया कि इंश्योरेंस की लागत बढ़ने से किसी भी मोटरसाइकिल की ऑन रोड कोस्ट 6,000 रुपये तक बढ़ गई है. उन्होंने कहा, 'हम अपने ग्राहकों को बीमा की बड़ी हुई इस कीमत के असर से दूर रखना चाहते हैं. इंश्योरेंस कवर बढ़ने से ग्राहकों को इससे फायदा होगा.' बजाज पर ये ऑफर 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं.



होंडा पर कैशबैक का ऑफर
बजाज के अलावा होंडा ने भी इस फेस्टिव सीजन का फायदा उठाने के लिए कई तरफ के ऑफर पेश किए हैं. होंडा की सीबी शाइन 125 की खरीद पर कंपनी की तरफ से ऑन रोड कीमत पर 95 फीसदी तक फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है. फाइनेंस पर जीरो प्रोसेसिंग फीस एंड जीरो डाक्यूमेंट्स चार्ज की सुविधा दी जा रही है. यानी जब आप अपनी बाइक को फाइनेंस करवाएंगे तो अगल से कोई फीस नहीं देनी होगी. इसके अलावा कंपनी त्योहारों पर शगुन के तौर पर 1100 रुपये का कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है. इस तरह इस बाइक की खरीद पर आप 7500 रुपये की बचत कर सकते हैं.