Top 5 Electric Scooters Brands in India: भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. फेस्टिव सीजन से टू-व्हीलर सेल्स ने अक्टूबर में अब तक का सबसे अच्छा महीना देखा. बीते महीने ईवी टू-व्हीलर्स की 75,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकी हैं, जो पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले लगभग 30 प्रतिशत ज्यादा है. अक्टूबर 2022 में दो कंपनियां ऐसी रहीं जिन्होंने जमकर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं. इनके आगे हीरो इलेक्ट्रिक और Ather Energy जैसी कंपनियां काफी पीछे रह गईं. आइए जानते हैं अक्टूबर बिक्री के अनुसार भारत में टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रैंड्स कौन-से हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ola Electric
बीता महीना ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के लिए शानदार रहा है. 20,000 यूनिट्स की बिक्री के साथ ओला नंबर वन कंपनी बन गई. बता दें कि एक महीने पहले 15 अगस्त को कंपनी ने Ola S1 स्कूटर लॉन्च किया था. इस स्कूटर को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया देखने को मिली है. ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, “आज, 1 लाख रुपये से अधिक के सेगमेंट में बिकने वाला लगभग हर दूसरा स्कूटर ओला एस1 है."


Okinawa Autotech
राजस्थान की ईवी मेकर ओकिनावा अक्टूबर में दूसरे नंबर पर रही है. ओकिनावा ने पिछले महीने अपनी बेस्ट मासिक बिक्री दर्ज की है. कंपनी ने अक्टूबर में 17,531 यूनिट्स की बिक्री की. जितेंद्र शर्मा, एमडी और संस्थापक, ओकिनावा ऑटोटेक ने कहा, “महामारी के बाद ग्राहकों की भावना में सुधार हुआ है और हमें आने वाले महीनों में इस बिक्री की गति को आगे बढ़ाने का विश्वास है."


Ampere
ग्रीव्स कॉटन के स्वामित्व वाली एम्पीयर इलेक्ट्रिक लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही है. कंपनी ने अक्टूबर 2022 में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की 9,173 यूनिट्स की बिक्री की है. 


Hero Electric
हीरो इलेक्ट्रिक कुछ महीने पहले तक नंबर वन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी थी. अक्टूबर 2022 में यह चौथे नंबर पर आ गई. अक्टूबर में हीरो इलेक्ट्रिक ने 8,348 यूनिट्स की बिक्री की, जो सितंबर में 8,018 यूनिट्स की बिक्री से थोड़ा अधिक है.


Ather Energy
एथर एनर्जी भले ही इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रही हो, लेकिन कंपनी ने अपनी बिक्री में दो गुना उछाल देखा है.  कंपनी ने Ather 450X की 8213 यूनिट्स और अन्य स्कूटर्स की डिलीवरी के साथ साल-दर-साल 122 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की. एथर ने दिवाली पर बेंगलुरु में एक ही दिन में एथर 450X की 250 यूनिट डिलीवर की थी."


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर