नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प को भरोसा है कि COVID-19 की ओमिक्रॉन लहर का प्रकोप कम होने के साथ अगले वित्त वर्ष में दोपहिया वाहन क्षेत्र जोरदार वापसी करेगा. कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 12.92 लाख वाहन बेचे हैं. हीरो मोटोकॉर्प को इस साल आम बजट में की गई विभिन्न घोषणाओं से न केवल रोजगार और आय का चक्र शुरू होने की उम्मीद है, बल्कि उसका मानना है कि निजी क्षेत्र का पूंजीगत व्यय भी बढ़ेगा.


ओमिक्रॉन लहर मंद पड़ रही है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) निरंजन गुप्ता ने निवेशक कॉल में कहा, ‘‘जैसे ही हम आगे बढ़ रहे हैं, मैं मांग पक्ष के बारे में बताना चाहता हूं. माल एवं सेवा कर (GST) संग्रह 1.4 लाख करोड़ रुपये के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचा है. महामारी की ओमिक्रॉन लहर मंद पड़ रही है. अन्य सभी क्षेत्र भी अब धीरे-धीरे खुल रहे हैं. उन्होंने कहा कि खासकर कॉलेज खुलने के साथ आतिथ्य और मनोरंजन क्षेत्र की स्थिति सुधर रही है.


ये भी पढ़ें : ग्राहकों की चहेती Hero अगले महीने लाएगी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम दाम में धांसू रेंज


निजी निवेश को प्रोत्साहन मिलेगा


गुप्ता ने कहा, ‘‘ऐसे में हम 2022-23 में व्यापक वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं. हमने बजट भी देखा है. इसमें पूंजीगत व्यय को पिछले वर्ष की तुलना में 35 प्रतिशत बढ़ाया गया है. इससे न केवल रोजगार और आय का चक्र खुलेगा बल्कि निजी निवेश को भी प्रोत्साहन मिलेगा.’’ गुप्ता ने कहा, ‘‘इसलिए मुझे लगता है कि इन सभी का संयुक्त रूप से अर्थव्यवस्था पर और विशेष रूप से दोपहिया क्षेत्र पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव होना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि जिंसों की कीमतों में सुधार हुआ है जिससे आगे चलकर लागत के दबाव को कम करने में मदद मिलेगी.