Ferrari To Launch 15 New Cars: अपनी तेज कारों के लिए मशहूर इटली की सुपरकार निर्माता दिग्गज कंपनी फेरारी ने घोषणा की है कि वह 2026 तक लगभग 15 नई कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिनमें से पहले लॉन्च की जाने वाली कार ब्रांड की पहली प्योर इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. इसके अलावा, एक नई रेंज-टॉपिंग सुपरकार और Icona सीरीज में कई पेशकश की जाएंगे. कंपनी का फोकस इलेक्ट्रिफिकेशन पर जरूर रहेगा लेकिन यह फेरारी आईसीई मॉडल भी पेश करना जारी रखेगी.


कम्बशन और इलेक्ट्रिक, दोनों पावरट्रेन में आएंगी कारें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के अनुसार, फेरारी के कैपिटल मार्केट्स डे इंवेस्टर प्रेजेंटेशन में मालिकों ने इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर बढ़ने के बारे में बात की. इसके साथ ही, इस बारे में भी अपनी बातें रखें कि वह कैसे कम्बशन पावरट्रेन को जारी रखेंगे. ब्रांड के पोर्टफोलियो में 40 प्रतिशत कारें प्योर-कम्बशन वाली होंगी और 60 प्रतिशत इलेक्ट्रिफाइड होंगी, यह या तो शुद्ध ईवी होंगी या फिर हाइब्रिड कारें होंगी.


यह भी पढ़ें- पहनते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाएगी जैकेट, बाइक चलाते वक्त लगेगा जैसा AC चल रही हो!


लंबे समय तक कम्बशन पावरट्रेन जारी रखेगी फरारी


फेरारी के पास वर्तमान में सीरीज प्रोडक्शन में चार मॉडल लाइन्स- फेरारी रोमा, फेरारी 812 सुपरफास्ट, फेरारी 296 जीटीबी और फेरारी एसएफ 90 हैं. इसके पास 50-50 फीसदी प्योर-कम्बशन और हाइब्रिड मॉडल हैं. फेरारी के अनुसार, आने वाले सालों में कारों का इलेक्ट्रिफिकेशन बढ़ेगा लेकिन यह कम्बशन इंजन डेवलपमेंट की कीमत पर नहीं होगा. 2030 में भी, बेचे जाने वाले कुल मॉडलों में 20 प्रतिशत हिस्सा प्योर-कम्बशन मॉडल का होगा.


यह भी पढ़ें- DL से मिला छुटकारा! जहां मर्जी घुमाएं गाड़ी, कभी नहीं कटेगा चालान!


सितंबर में आएगी Purosangue SUV


यह संभव है कि कंपनी के प्योर-कम्बशन इंजन, Icona सीरीज मॉडल में जारी रहेंगे. यहां पर फेरारी ने यह भी पुष्टि की है कि लंबे समय से प्रतीक्षित Purosangue SUV इस साल सितंबर में आएगी.


लाइव टीवी