Sachin Tendulkar Lamborghini: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर कभी अपनी फरारी कार के लिए काफी चर्चा में रहे थे. उन्हें अक्सर अपनी लग्जरी कारों में मुंबई की सड़कों पर फर्राटा भरते देखा जाता है. अब उन्होंने अपने कार कलेक्शन में एक और विकल्प जोड़ लिया है. उन्होंने दुनिया की सबसे तेज रफ्तार एसयूवी में से एक लेम्बोर्गिनी यूरस एस (Lamborghini Urus S) को खरीदा है. पिछले महीने इटेलियन निर्माता ने भारत में इस एसयूवी को 4.18 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह Urus लाइन-अप में दूसरा मॉडल है. इसका पहला मॉडल Urus Perfomante है, जिसकी कीमत Urus S से 4 लाख रुपये ज्यादा है. इस एसयूवी में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है. एक दमदार 666 hp और 850 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस पावरफुल इंजन की बदौलत यह कार 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हासिल कर सकती है. इसमें 8-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. 


Urus S दुनिया की सबसे तेज़ SUVs में से एक है. इसे पिछले साल ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था और पुराने मॉडल को रिप्लेस किया गया था. इस SUV में स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा (स्ट्रीट, स्पोर्ट और ट्रैक) मोड्स के अलावा तीन ऑफ-रोड मोड्स - Sabia, Nevve, और Terra (सैंड, स्नो और मड) दिए गए हैं. Urus S और Perfomante के बीच मुख्य अंतर सस्पेंशन सेट-अप है, क्योंकि Urus S और Perfomante में पहले के स्पोर्टियर सेट-अप के विपरीत एयर सस्पेंशन बरकरार है. इसके अलावा, दोनों कारें कमोबेश एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलती हैं.