Cheap And Genuine Car Parts: कार काफी महंगा प्रोडक्ट होती है. तो स्वभाविक है कि इसके पार्ट्स भी महंगे ही होते होंगे क्योंकि कोई भी कार तमाम अलग-अलग तरह के पार्ट्स से मिलकर ही बनती है. कार के कुछ पार्ट सस्ते होते हैं तो कुछ महंगे भी होते हैं. ऐसे में अगर किसी व्यक्ति की कार का कोई सस्ता पार्ट खराब हो जाए तो वह उसे आसानी से ठीक करा लेता है. इसे ठीक कराने या बदलवाने में ज्यादा पैसे नहीं लगते हैं. लेकिन, अगर कोई महंगा पार्ट खराब हो जाए तो उसे बदलवाने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं. इस स्थिति में कई बार लोग ऐसी दुकान या मार्केट की तलाश करते हैं, जहां उन्हें वह महंगा पार्ट भी सस्ते में मिल जाए. चलिए, ऐसी ही एक मार्केट के बारे में बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट (दिल्ली)


दिल्ली की कश्मीरी गेट पर ऑटो पार्ट्स की बहुत बड़ी मार्केट है. यहां सैकड़ों दुकानें हैं. दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों से लोग यहां आते हैं और ऑटो पार्ट्स खरीदते हैं. यहां ओरिजनल और लोकल, दोनों तरह के ऑटो पार्ट्स मिलते हैं. यहां ज्यादातर थोक बिक्रेता आते हैं लेकिन अगर कोई आम नागरिक भी यहां से पार्ट खरीदना चाहे तो वह भी खरीद सकता है. दिल्ली की कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट दशकों पुरानी हैं और यहां बहुत सी ऐसी दुकानें हैं, जो 50-50 सालों से ऑटो पार्ट्स बेच रही हैं. अन्य बाजारों के मुकाबले यहां कम कीमत में पार्ट्स मिल जाते हैं. 


हालांकि, इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि जब आप आफ्टरमार्केट पार्ट खरीदते हैं तो इस बात की पूरी गारंटी नहीं होती है कि वह पार्ट ऑरिजनल है या नहीं. इसीलिए, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पार्ट खरीदने जाएं, जो पार्ट्स के बारे में जानकारी रखता हो. इसके साथ ही, कोई भी पार्ट खरीदें तो उसका बिल जरूर लें.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं