नई दिल्लीः कावासाकी अपनी 50वीं वर्षगांठ मना रही है और इसी की याद में कंपनी ने शानदार जैड मोटरसाइकिल का 50वां एनिवर्सरी एडिशन पेश किया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Z650RS मोटरसाइकिल के नए एनिवर्सरी एडिशन को भारत में लॉन्च करने वाली है. शानदार स्टाइल और डिजाइन में कावासाकी की इस बाइक को पेश किया गया है जो पुराने 1972 जैड1 मॉडल से प्रेरित है. एनिवर्सरी एडिशन में Z650RS को 649 सीसी बीएस6 इंजन दिया गया है जो 67.3 पीएस और 64 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.


भारत में लॉन्च होती है तो इसकी अनुमानित कीमत करीब 7 लाख रुपये


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमित संख्या में बनी इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को यूनीक स्टाइल दिया गया है. इस मॉडल को विरासती दो रंगों वाला कैंडी डायमंड ब्राउन और ऑरेंज कलर दिया गया है, इसके अलावा सुनहरे पहिये, फ्रेम पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश, स्पेशल एडिशन एंबलम और लोगो, क्रोम हेडलाइट और मेटर ट्रिम रिंग्स, खास टेक्स्चर वाली लैदर सीट के साथ कंट्रास्ट स्टिचिंग और पिछली सवारी की लिए क्रोम फिनिश वाली ग्रैब रेल दी गई है. अगर ये बाइक भारत में लॉन्च होती है तो इसकी अनुमानित कीमत करीब 7 लाख रुपये है.


ये भी पढ़ें : TATA Punch और Maruti Ignis का नया मुकाबला जल्द देगा दस्तक, देश में लॉन्च को तैयार


अगले पहिये में 300 मिमी और पिछले पहिये में 220 मिमी के डिस्क ब्रेक्स


बाइक के साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच दिया गया है जो इसकी ताकत के हिसाब से काम करते हैं, इसके अलावा तेजी से गियर गिराने पर भी ये पिछले टायर को झटके से बचाए रखते हैं. इसके अगले पहिये में 300 मिमी और पिछले पहिये में 220 मिमी के डिस्क ब्रेक्स लगाए हैं जो डुअल-पिस्टन कैलिपर्स के साथ आते हैं. एबीएस यहां स्टैंडर्ड है और तेज रफ्तार इस बाइक के लिए काफी जरूरी भी हैं, इसकी मदद से बाइक पर बेहतर कंट्रोल मिलता है.