Kia Carens Recall: अगर आप किआ मोटर्स (Kia Motors) की कार का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. किआ इंडिया ने सोमवार अपनी किआ कैरेंस एमपीवी (Kia Carens MPV) की 30 हजार से ज्यादा यूनिट्स को वापस मंगाया है. कंपनी का कहना है कि ऐसा सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए किया जा रहा है. कंपनी ने सितंबर 2022 और फरवरी 2023 के बीच निर्मित मॉडल की कुल 30,297 यूनिट्स को वापस मंगाया है. किआ इंडिया ने एक बयान में कहा, कंपनी कंपनी के ग्लोबल स्टैंडर्ड के अनुसार कार की नियमित जांच और परीक्षण करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने वाहन निरीक्षण के लिए रिकॉल अभियान शुरू किया है और यदि आवश्यक हो, तो मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट भी प्रदान किया जाता है. ऑटोमेकर ने कहा, "क्लस्टर बूटिंग प्रक्रिया में किसी भी संभावित त्रुटि का निरीक्षण करने के लिए रिकॉल अभियान शुरू किया गया है, जिसके कारण क्लस्टर खाली हो सकता है." इसमें कहा गया है कि इस अभियान के दौरान कंपनी ग्राहकों को कम से कम असुविधा हो, इसका पूरा ध्यान रखेगी. 


बयान में कहा गया है कि कंपनी इस स्वैच्छिक रिकॉल अभियान के बारे में अपडेट करने के लिए सीधे संबंधित वाहनों के मालिकों तक पहुंचेगी. इसमें कहा गया है कि प्रभावित वाहनों के ग्राहकों को अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए अपनी संबंधित कंपनी के अधिकृत डीलरों से संपर्क करना होगा.


किआ कैरेंस की बिक्री
बता दें कि किआ कैरेंस को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. यह अर्टिगा के बाद देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी बनी हुई है. कार की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 18.90 लाख रुपये तक जाती है.