Kia Carens Recalled: किआ ने कैरेंस की 30,000 से ज्यादा यूनिट्स को वापस मंगाया है. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने कहा कि फॉल्टी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के कारण कंपनी ने सितंबर 2022 और फरवरी 2023 के बीच निर्मित कुल 30,297 कैरेन को वापस बुलाने का फैसला किया है. किआ ने फॉल्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के कारण कैरेंस एमपीवी को वापस मंगाया है क्योंकि इसमें बूटिंग-अप ग्लिच आ रही थी. इसके वजह से 12.5-इंच ड्राइवर कंसोल ब्लैंक हो जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किआ का मानना ​​है कि फॉल्टी यूनिट्स का निर्माण सितंबर 2022 से फरवरी 2023 के बीच किया गया था. अब कंपनी इन कारों के मालिकों से बात करेगी और फ्री में सॉफ्टवेयर अपडेट करेगी. किआ इंडिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “कंपनी ने वाहन निरीक्षण के लिए रिकॉल अभियान शुरू किया है और अगर आवश्यक हुई तो मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट भी करेगी."


इससे पहले पिछले अक्टूबर में किआ ने एयरबैग कंट्रोल मॉड्यूल (एसीयू) सॉफ्टवेयर में संभावित खराबी की जांच करने के लिए कैरेंस एमपीवी की 44,174 यूनिट्स को वापस मंगाया था. उस समय किआ इंडिया ने कहा था कि कंपनी ने जांच के लिए यूनिट्स रिकॉल की हैं और अगर जरूरत पड़ी तो मुफ्त में सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध कराया जाएगा.


बता दें कि किआ कैरेंस की कीमत 10.45 लाख रुपये से 18.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आती है. कार में 216 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सेकंड-रो सीट्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग और सिंगल-पेन सनरूफ जैसे फीचर्स हैं. 


यह भी पढ़ें-
Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी
Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स