Second Hand Luxury Cars: सवाल: मुझे एक सेकेंड हैंड कार खरीदनी है. इसका इस्तेमाल आमतौर पर मैं हू करुंगा. यह एक फैमिली कार नहीं होगी और आम तौर पर अधिकतम 3-4 लोगों के बैठने की जगह चाहिए.. इंटरसिटी ट्रैवल के लिए भी बहुत कम इस्तेमाल की जाएगी. कार पेट्रोल इंजन वाली होनी है, और जिसे चलाने पर चेहरे पर मुस्कान आ जाए. मेरा बजट 6 लाख रुपये (लोन) का है और मैं 2-3 लाख रुपये का मोडिफिकेशन कराने के लिए भी तैयार हूं. मैने एक लिस्ट तैयार की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. Skoda Superb (2012-2014)  5 लाख के अंदर 
2. Skoda Laura (2012-2013) 4 लाख रुपये के अंदर
3. Skoda Octavia (2014 - 2016) 5-8 लाख के अंदर


इसके अलावा मैं मर्सिडीज सी200, मर्सिडीज E350, ऑडी ए4 और ऑडी A6 के बारे में भी सोच रहा हूं. मुझे इनमें से कौन सी कार खरीदनी चाहिए?


एक्सपर्ट का जवाब: सबसे पहली बात, 10 साल पुरानी जर्मन कार खरीदने के लिए लोन नहीं मिल पाएगा. और दूसरी बात, "सस्ती" लक्ज़री कार जैसी कोई चीज़ नहीं होती है. आप इसे सस्ते में खरीद जरूर सकते हैं, लेकिन इसका मेंटेनेंस बहुत महंगा होगा.


अगर आप 10 से 12 साल पुरानी जर्मन कार है खरीद भी लेते हैं, तो यह 5 लाख की कार कुछ ही दिनों में 8 लाख या 12 लाख की कार बन सकती है. यह नहीं भूलना चाहिए कि इतनी पुरानी कार को कोई भी बैंक फाइनेंस नहीं करेगा. आपको पर्सनल लोन ही लेना होगा, जो संभवतः 12% ब्याज दर पर मिलेगा. ऐसी कार पर आपका हर साल करीब 2 लाख रुपये मरम्मत पर खर्च हो सकता है. 


इसलिए बेहतर होगा कि इतनी पुरानी लग्जरी कार न खरीदकर आप Corolla Altis, Hyundai Creta, Honda City, Kia Seltos में से किसी पर दांव लगा लें. 


Car AC की ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं मालूम! पैसों के चक्कर में कर रहे बड़ी गलती


Car की रीसेल वैल्यू खत्म कर देंगी ये 4 चीज़ें, ना चाहते हुए भी होगा लाखों का नुकसान