Mahindra New Electric SUV set for Unveiling: भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारें तैयार कर रही हैं जिनमें Hyundai से लेकर MG तक शामिल हैं. इन कंपनियों के बाद अब होमग्रोन कार मेकर कंपनी Mahindra भारतीय ग्राहकों को तोहफा देने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी भारत में अपनी धांसू इलेक्ट्रिक SUVs को लॉन्च करने जा रही है. खास बात ये है कि कंपनी पूरी 5 इलेक्ट्रिक SUVs भारत में उतारने की तैयारी में है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है लॉन्चिंग की तारीख 


महिंद्रा एंड महिंद्रा आगामी 15 अगस्त को पूरी 5 इलेक्ट्रिक SUVs को भारत में अनवील कर देगी। इन एसयूवीज को लेकर भारतीय ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज है, ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ग्राहकों के सामने एक बड़ी वैराइटी लेकर आ रही है जिससे उन्हें चुनने के ज्यादा ऑप्शंस मिलने वाले हैं. 


खास बात ये है कि अपकमिंग एसयूवीज में सिर्फ फुल साइज एसयूवीज ही नहीं होंगी बल्कि इनमें कॉम्पैक्ट और मिडसाइज के साथ ही कूपे स्टाइल एसयूवी भी शामिल हैं जिनमें सिर्फ दो डोर्स होते हैं. 


बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज के तहत आएंगी ये SUVs 


आपको बता दें कि अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लिए कंपनी 'बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज' लेकर आई है. इस सीरीज में भारतीय ग्राहकों के लिए कुल 7 नई इलेक्ट्रिक कारें उतारी जाएंगी. इनमें से 5 इलेक्ट्रिक SUVs की लॉन्चिंग के लिए भारतीय ग्राहकों को अभी एक साल से ज्यादा का इन्तजार करना पड़ेगा क्योंकि भारत में इसे 2025 तक मार्केट में उतारा जा सकता है. 


भारत में 15 अगस्त का दिन चुनकर कंपनी अपने ग्राहकों को भारतीय होने का गर्व करवाने की तैयारी में है क्योंकि ये मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार है जो भारतीय सड़कों में रफ़्तार भरेंगी। भारत में महिंद्रा अपनी फ्यूल कारों की बदौलत काफी कोकप्रिय है और अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री मारने के लिए कंपनी जोर शोर से तैयारी कर रही है. 


अनवीलिंग के दौरान इलेक्ट्रिक SUVs से जुड़ी अन्य जानकारियां सामने आने वाली हैं लेकिन एक बात को लेकर भारतीय ग्राहक उम्मीद करके चल रहे हैं और वो ये है कि इनमें दमदार रेंज देखने को मिल सकती है. दरअसल मार्केट में पहले से ही इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं जिन्हें महिंद्रा सीधा मुकाबला देने की तैयारी में है ऐसे में रेंज ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है, इसके साथ ही महिंद्रा का जाना माना डिजाइन भी इन SUVs में देखने को मिल सकता है.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.