महिंद्रा ने हाल ही में अपनी दो नई स्कॉर्पियो को पेश किया है. पहले Scorpio-N को लॉन्च किया. इसके बाद कंपनी हाल ही में स्कॉर्पियो क्लासिक ले आई है. महिंद्रा अब इन दोनों स्कॉर्पियो की बिक्री एक साथ करेगी. नई स्कॉर्पियो क्लासिक में नया लुक और कई नए फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि हाल ही में कंपनी ने एक ऐसे फीचर्स का भी जिक्र किया जो इस गाड़ी में नहीं मिलने वाला. यह खबर शायद कुछ महिंद्रा स्कॉर्पियो फैन्स को निराश भी कर सकती है. आइए जानते हैं क्या है वो फीचर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, महिंद्रा ने पुष्टि की है कि स्कॉर्पियो क्लासिक को डीजल पावरट्रेन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 4WD का ऑप्शन नहीं मिलेगा. आपको बता दें कि 4WD का मतलब फोर-व्हील ड्राइव होता है. यह एक ड्राइवट्रेन सिस्टम है जो सभी 4 पहियों को सीधे पावर देता है. 4WD आमतौर पर ऑफ-रोड ड्राइविंग के लिए बनाया गया है. यानी 4-व्हील ड्राइव का फायदा ऑफ-रोडिंग के दौरान मिलता है. 


स्कॉर्पियो क्लासिक का इंजन
बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में mHawk डीजल इंजन दिया गया है. इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 132 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. गियरबॉक्स के रूप में सिर्फ 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है. कमाल की बात यह है कि थार में इस इंजन के साथ 4WD का भी फीचर मिलता है. 


हालांकि, स्कॉर्पियो क्लासिक को एक किफायती मॉडल के रूप में लाया गया है, जिसके चलते इसमें ऑटोमैटिक या 4WD विकल्प नहीं मिलेगा. वास्तव में, यह बोलेरो NEO की तरह मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (MLD) विकल्प भी नहीं देगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर