Maruti Baleno Loan EMI Calculator: मारुति बलेनो लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो चुकी है. बीते महीने (फरवरी 2023) में बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. ऐसे में अगर आप भी बलेनो कार खरीदना चाहते हैं लेकिन डाउन पेमेंट और ईएमआई को लेकर कंफ्यूज हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि मारुति बलेनो के लिए अगर 1.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट की जाए तो कितना लोन लेना होगा और उसकी 5 साल के लिए कितनी ईएमआई बनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारुति बलेनो डाउन पेमेंट और ईएमआई 
मारुति बलेनो के बेस वेरिएंट (सिग्मा) की बात करे तो इसकी कीमत 6.56 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. इसकी ऑन रोड कीमत लगभग 7.44 लाख रुपये (दिल्ली में) है. अगर आप इसके लिए 1.5 लाख रुपये डाउन पेमेंट करते हैं तो आपका लोन अमाउंट करीब 5.94 रुपये होगा. 


यह लोन अगर 5 साल के लिए लेते हैं और ब्याज 9.8 प्रतिशत होता है तो आपको कुल करीब 7.54 रुपये चुकाने होंगे. लोन लेने के बाद बैंक को कुल चुकाई जाने वाली रकम में 1.59 लाख रुपये ब्याज होगा. इस लोन के लिए आपकी ईएमआई 12,577 रुपये की बनेगी. यह कैलकुलेशन कारदेखो के कार लोन कैलकुलेट से की गई है.


मारुति बलेनो के फीचर्स
मारुति बलेनो का बीते साल फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया था, इसके साथ ही बलेनो में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स जोड़े गए. फीचर्स की बात करें तो इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेडअप डिस्प्ले, रियर एसी वेंट्स और रियर फ़ास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट (रेगुलर और टाइप सी) जैसे फीचर्स हैं. 


इसमें एलईडी फॉग लैंप्स, नए डिज़ाइन की एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियरव्यू कैमरा, वायरलैस चार्जर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे