Maruti Grand Vitara Recalled: मारुति सुजुकी ने सितंबर के आखिरी में अपनी मारुति ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया था. इसके जरिए कंपनी की योजना हुंडई क्रेटा जैसी मिड साइज एसयूवी को टक्कर देने की थी. फिलहाल इसकी बिक्री तो सामान्य ही हो रही है, लेकिन लगता है इस कार को बनाने में कंपनी से गलती हो गई. लॉन्चिंग के 4 महीने के भीतर ही मारुति को इसे 3 बार वापस मंगाना पड़ गया है. मारुति सुजुकी ने अपने Grand Vitara SUV की अब 11,177 यूनिट्स को वापस मंगाने का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने कहा कि एसयूवी की रियर सीट बेल्ट में कुछ तकनीकी खामी पाई गई है. इस कमी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाने का फैसला किया गया है. प्रभावित यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग 8 अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच की गई थी. ऐसी आशंका है कि ग्रैंड विटारा की इन यूनिट्स के रियर सीट बेल्ट के ब्रैकेट आगे चलकर ढीले हो सकते हैं. इसी खामी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाकर दुरुस्त किया जाएगा.


कार मालिकों को किया जा रहा संपर्क
इस बारे में कंपनी की तरफ से वाहन मालिकों को अधिकृत डीलर वर्कशॉप पर लाने के बारे में सूचना दी जाएगी. डीलरशिप पर प्रभावित हिस्से का मुआयना कर निःशुल्क उसे बदल दिया जाएगा. 


पहले कब मंगाया वापस
मारुति ने पिछले हफ्ते भी अपने कुछ मॉडलों की 17,362 यूनिट्स को वापस मंगाने की घोषणा की थी. 8 दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच बने इन वाहनों के एयरबैग कंट्रोलर को बदला जाएगा. उस लिस्ट में भी मारुति ग्रैंड विटारा शामिल थी. इसके अलावा दिसंबर महीने में भी Front Row सीट बेल्ट में खराबी के चलते ग्रैंड विटारा समेत 5 मॉडल्स को वापस मंगाया था. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं