Maruti Suzuki Invicto: मारुति सुजुकी ने भारत में आज अपनी सबसे महंगी कार मारुति इनविक्टो को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 24.79 लाख रुपए से शुरू होती है. यह टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित है, हालांकि इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं. यह कीमत के मामले में भी उससे किफायती है. मारुति की इस एमपीवी में फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है. जिनके बारे में यहां हम आपको बताने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारुति सुज़ुकी की यह कार 3 वेरिएंट में लाई गई है. Zeta+ 7 सीटर, Zeta+ 8 सीटर और Alpha+ 7 सीटर. इसके टॉप मॉडल की कीमत 28.82 लाख रुपये एक्स शोरूम है. इसमें आपको मस्कुलर डिजाइन दिया गया है. आगे की तरफ जो ग्रिल है वह आपको ग्रैंड विटारा की याद दिला सकता है. ग्रिल के चारों तरफ क्रोम का भी काफी इस्तेमाल किया गया है जो उसकी विजुअल अपील को बढ़ाता है. इसमें डुअल एलइडी हेडलैंप के साथ एलइडी डीआरएल दिए गए हैं. और नीचे आपको फॉग लैंप्स मिल जाते हैं. 



इसका केबिन भी काफी प्रीमियम है जिसमें ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं. सबसे पहली नजर जाती है 10 इंच के फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन डिस्पले पर. ड्राइवर के लिए 7 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. यह ड्राइवर डिस्पेल स्पीड, माइलेज और आरपीएम के अलावा भी कई जानकारी देता है. इसमें आपको टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम की जानकारी भी मिलती है.


मारुति इनविक्टो में पैनोरमिक सनरूफ और एंबिएंट लाइटिंग का भी फीचर दिया गया है. इसके अलावा आपको 8 वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 6 स्पीकर का साउंड सिस्टम और पावर्ड टेलगेट मिल जाता है. सुजुकी कनेक्ट के जरिए इसमें 50 रिमोट फंक्शन मिलते हैं.



इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर मिलता है. इसके अलावा आपको 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं. इसमें 2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का है.