MG Air EV: एमजी मोटर भारत में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार एयर ईवी को लॉन्च करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे 5 जनवरी 2023 को पेश किया जा सकता है. हालाकि, कंपनी की ओर से इस तारीख को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. यह कार पहले से इंडोनेशिया में उपलब्ध है. हालांकि, वहां इशे वूलिंग नाम की कंपनी बेचती है. दरअसल, वूलिंग और एमजी, दोनों ही सियाक ग्रुप की कंपनियां हैं और आपस में अपने मॉडल को एक-दूसरे से शेयर करती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमजी की यह नई इलेक्ट्रिक कर तीन मीटर से भी छोटी होगी. एयर ईवी में फ्रंट में एलईडी स्ट्रीप मिलेगी, जो इसकी एक साइड से दूसरी साइड तक जाती है. इसमें वर्टिकल स्टेक्ड ड्यूल-बेरल हेडलाइट्स, 12 इंच स्टील व्हील (स्टाइलिश व्हील कवर के साथ) और पीछे की तरफ एलईडी लाइट बार भी होगी. इसका केबिन काफी मॉडर्न स्टाइल टच वाला होगा. एयर ईवी के टॉप मॉडल में लेदरेट अपहोल्स्ट्री मिलेगी. इसके साथ ही, इसे ज्यादा प्रीमियमनेस देने के लिए ब्लैक एलिमेंट्स दिखेंगे.


इंडोनेशिया में जो एयर ईवी है, उसमें ड्यूल 10.25 इंच स्क्रीन (एक इंफोटेनमेंट और एक इंस्ट्रूमेंट के लिए), स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं. भारत में भी इसमें ये फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसके अलावा, इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. 


इंडोनेशिया में एयर इलेक्ट्रिक में दो बैटरी पैक ऑप्शन- 17.3kWh और 26.7kWh का मिलता है. इसके बड़े बैटरी पैक की सर्टिफाइड रेंज 300 किलोमीटर है जबकि छोटा बैटरी पैक 200 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है. भारत में इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम हो सकती है. भारत में इसका मुकाबला टाटा टियागो ईवी से रहेगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर