MG Comet Interior: ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स (MG Motors) भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. इसे एमजी कॉमेट (MG Comet) नाम दिया गया है. एमजी मोटर्स का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कार का नाम 1934 के एक प्रसिद्ध ब्रिटिश हवाई जहाज से प्रेरित है जिसने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैकरॉबर्टसन एयर रेस में भाग लिया था. कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस इलेक्ट्रिक कार का पहला लुक शेयर किया है. इस टीज़र में कार के इंटीरियर को दिखाया गया है. खास बात है कि इसके स्टीयरिंग व्हील पर माउंटेड कंट्रोल्स आईपॉड की याद दिलाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा है इंटीरियर
इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, माउंटेड कंट्रोल, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. केबिन में हॉरिजॉन्टल एयर कंडीशन वेंट्स और प्रीमियम मैटेलिक एक्सेंट्स दिए गए हैं. इसकी लंबाई 2.9 मीटर है और इसमें तीन दरवाजे दिए गए हैं. दो साइड गेट और पीछे एक टेलगेट के साथ एक बॉक्सी हैचबैक जैसी दिखती है. यह केबिन में बेहतर जगह प्रदान करते हुए चार सीटें और 2,010 मिमी का व्हीलबेस प्रदान करता है.


यह कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती कार होने वाली है. इसे खासतौर पर शहरी क्षेत्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह कंपनी की इंटरनेशनल मार्केट में बिकने वाली वूलिंग एयर ईवी पर आधारित है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे पांच रंगों- व्हाइट, ब्लू, येलो, पिंक और ग्रीन में लॉन्च कर सकती है. 


अभी इसके टेक्निकल डीटेल्स और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कार को 20-25kWh के बैटरी पैक से लैस कर सकती है, जो एक बार चार्ज करने पर 200 से 300 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. कार को सिंगल फ्रंट एक्सल मोटर द्वारा संचालित किया जा सकता है जो 68hp जेनरेट करता है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे