MS Dhoni TVS Bike: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जितना डेडीकेटेड अपने गेम के लिए है, उतना ही पैशन उन्हें गाड़ी और बाइक्स के लिए भी है. धोनी को अक्सर महंगी-महंगी मोटरसाइकिल और गाड़ियां चलाते देखा जा सकता है. लेकिन उन्हें किफायती बाइक्स का भी शौक है, जो कि आम लोग अपने पास रखते हैं. हाल ही में उन्हें टीवीएस की एक 300 सीसी बाइक को चलाते देखा गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह वीडियो झारखंड के रांची का बताया जा रहा है. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में धोनी बाइक घुमाते नजर आ रहे हैं. उनके आसपास लोगों की भीड़ भी जमा है. एमएस धोनी राइडिंग गियर पहने हुए हैं. वह बाइक को खींचकर पीछे ले जाते हैं. फिर बाइक पर बैठकर वहां से निकल जाते हैं. वीडियो में जो लाल रंग की बाइक दिख रही है वह टीवीएस अपाचे आरआर 310 है. उन्हें पहली बार इस मोटरसाइकिल की सवारी करते हुए देखा गया है.



टीवीएस अपाचे आरआर310
खास बात है कि इस बाइक को BMW और TVS ने मिलकर डिजाइन किया है. अग्रेसिव डिजाइन के साथ बाइक को शार्प लुक मिलता है. यह बीएमडब्ल्यू G310R का ही टीवीएस अपाचे वर्जन है. इसमें 313cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. यह 7.17 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है. बाइक की कीमत 2.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 


एमएस धोनी बाइक कलेक्शन
एमएस धोनी के बाइक कलेक्शन की बात करें तो उनके पास एक से एक महंगी बाइक मौजूद है. इसमें Confederate X132 Hellcat, Kawasaki Ninja H2, Confederate X132 Hellcat और Kawasaki Ninja ZX-14R, और Harley Davidson Fat Boy शामिल हैं. इसके अलावा, धोनी के पास Suzuki Shogun, Yamaha RD 350, और Yamaha RX100 जैसी पुरानी बाइक्स का भी कलेक्शन है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं