Vehicles Crashed Amid Heavy Fog: सर्दियों में अगर कोहरा आ जाए तो वाहन चलाना बहुत मुश्किल हो जाता है. इस कारण हादसे भी होते हैं. अक्सर जब हाईवे पर कोहरे के कारण कोई हादसा होता तो पीछे से आने वाले कई अन्य वाहन भी उसकी चपेट में आ जाते हैं क्योंकि वह कोहरे के कारण हाईवे पर उन वाहनों को नहीं देख पाते, जो पहले हुए हादसे की वजह से वहां खड़े हैं. ऐसे में एक के बाद एक कई वाहन हादसे का शिकार हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही घटना चीन में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीन के हेनान प्रांत में कोहरे के कारण बड़ा हादसा


चीन के हेनान प्रांत के झेंग्झौ (Zhengzhou) शहर में एक पुल पर 200 से ज्यादा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. यह हादसा बुधवार सुबह हुआ. सोशल मीडिया पर हादसे की कई तस्वीरें और वीडियो हैं, जिनमें झेंगक्सिन हुआंगे पुल पर कई कारों और ट्रकों को एक-दूसरे से भिड़े हुए और एक-दूसरे के ऊपर चढ़े हुए देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटनास्थल पर कई लोग घायल हो गए और फंस गए, जिन्हें वहां से निकालने के लिए रेस्क्यू टीम को काम पर लगना पड़ा.


200 से अधिक वाहन हुए हादसे का शिकार


स्थानीय टेलीविजन के अनुसार, घटनास्थल पर बचाव दल का प्रारंभिक अनुमान है कि ढेर में 200 से अधिक वाहन थे. हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था. हालांकि, अच्छी बात यह है कि फिलहाल हादसे में किसी की मौत होने की जानकारी नहीं है. चीन की सरकारी मीडिया के अनुसार, स्थानीय दमकल विभाग ने तुरंत 11 दमकल ट्रकों और 66 दमकल कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा था.



स्थानीय मौसम विज्ञान सेवा के अनुसार, झेंग्झौ सहित कई क्षेत्रों में विजिबिलिटी बुधवार सुबह 500 मीटर (1,640 फीट) से कम और कुछ क्षेत्रों में 200 मीटर थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं