Skoda Vision 7S concept: चेक गणराज्य की वाहन निर्माता स्कोडा (Skoda) ने Skoda Vision 7S को पेश किया है. यह एक कॉन्सेप्ट 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार है. खास बात है कि इस इलेक्ट्रिक कार में कंप्यूटर जितना बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और करीब 600 किमी. तक की रेंज ऑफर की जाती है. इस गाड़ी के जरिए कंपनी ने अपना नई डिजाइन फिलॉसफी दिखाने की कोशिश की है. Skoda Vision 7S कंपनी के 2026 तक तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने के प्लान का हिस्सा है. इसमें आगे की तरफ पारंपरिक ग्रिल की जगह पियानो ब्लैक प्लास्टिक दी गई है. इसमें LED रनिंग लाइट्स और बड़ा सा बंपर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फीचर लोडेड है इंटीरियर
कंपनी ने पुराने लोगो को भी हटा दिया है, अब सीधा कंपनी का नाम (Skoda) लिखा हुआ है. आगे और पीछे T शेप वाले हेडलैंप्स और टेललैंप्स मिलते हैं. इसके डोर हैंडल्स Flush डिजाइन वाले हैं. इंटीरियर में आपको 14.6 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. यह डैशबोर्ड के बीच में मौजूद है. इसके साथ टू-स्पोक डिजाइन वाला स्टीयरिंग व्हील, और एक 8.8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है.



पूरे केबिन को रिसाइकल्ड मैटिरियल के जरिए तैयार किया गया है. सीट के पीछे बैकपैक भी दिया गया है, स्मार्टफोन और धातु की वाटर बोतलों जैसी चीजों को लटकाने के लिए चुंबक लगी है. प्रोडक्शन कार के लॉन्च होने पर कई पावरट्रेन विकल्प होंगे, लेकिन कॉन्सेप्ट कार को 89kWh बैटरी के साथ पेश किया गया है. फुल चार्ज में यह 595 किमी से ज्यादा की रेंज देती है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर