Tata Blackbird SUV: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टाटा मोटर्स (Tata Motors) घरेलू बाजार के लिए एक नई एसयूवी पर काम कर रही है, जो वर्तमान में बिकने वाली टाटा नेक्सन पर बेस्ड होगी लेकिन इससे बड़ी एसयूवी होगी. दरअसल, भारतीय बाजार में मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में कड़ा मुकाबला है क्योंकि हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और निसान किक्स जैसी कई कारें बाजार में हैं. इन्हीं कारों के असली टक्कर देने के लिए टाटा की ओर से एक बड़ी नेक्सन बेस्ड कूप स्टाइल एसयूवी लाई जाने की उम्मीद है, जिसे फिलहाल Blackbird (ब्लैकबर्ड- 'काली चिड़िया') नाम से जाना जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाटा इसे अपने पोर्टफोलियो में सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन और 4.6 मीटर लंबी एसयूवी हैरियर के बीच में प्लेस कर सकती है. यह 4.3 मीटर लंबी हो सकती है. काफी समय से इसे लेकर अफवाहें चल रही हैं. यह नेक्सन के समान एक्स1 प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है लेकिन नेक्सन की तुलना में बड़ा केबिन और बड़ा बूटस्पेस के साथ आ सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नेक्सन से अलग दिखाने के लिए इसमें नई स्टाइलिंग और कूप-ईश रूफलाइन मिलने की संभावना है.


Tata Nexon Coupe/Blackbird के बाहरी हिस्से में नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट और रियर मिल सकता है. इसमें ए-पिलर्स और फ्रंट डोर सहित स्टैंडर्ड नेक्सन के साथ बॉडी पैनल साझा किए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, इसमें नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है. यह इंजन नेक्सन के 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से एडवांस होगा. इसे लगभग 160 hp पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में एमटी और एटी शामिल हो सकते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर