Tata Tiago New Model Launching Soon: कार निर्माता कंपनी Tata Motor ने Tata Tiago NRG के अपने नए वेरिएंट को जल्द लॉन्च करने जा रही है. आपको बता दें कि कार के इस नये वेरिएंट को कंपनी ने टीज किया है। नया वेरिएंट टियागो का एक्सटी XT वेरिएंट होने की उम्मीद है। वर्तमान में, टाटा टियागो एनआरजी केवल टॉप-स्पेक एक्सजेड के साथ ही पेश की जाती है। टाटा टियागो का अपकमिंग वेरिएंट इसके करंट मॉडल की तुलना में काफी किफायती हो सकता है और यही वजह है कि इसे लेकर मार्केट में अभी से काफी चर्चा हो रही है. अगर इसकी कीमत कम होती है तो ग्राहकों के लिए ये अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, साथ ही साथ इसमें दमदार अपडेटेड फीचर्स भी आपको देखने को मिल सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक हो सकता है लॉन्च 


जानकारी के अनुसार टाटा टियागो एनआरजी का नया वेरिएंट आने वाले एक से दो हफ्तों में लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि अभी लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है. कथित तौर पर, आगामी टाटा टियागो एनआरजी में केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे. इसके अलावा, अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग भी देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट के अनुसार टियागो एनआरजी को एक सॉलिड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा गया है और नया वेरिएंट इसको नेक्स्ट लेवल लेकर जाएगा. माना जा रहा है कि नई टियागो एनआरजी नियमित टाटा टियागो के पूर्ववर्ती संस्करण की तुलना में 37 मिमी लंबी होगी. इन बदलावों के अलावा अभी तक किसी और बड़े बदलाव के बारे में अनुमान नहीं लगाया गया है. 


डिजाइन में होगा ये बदलाव 


आपको बता दें कि कंपनी ने आगामी एनआरजी की ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दी है. कथित तौर पर, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी 181 मिमी है, जबकि रेगुलर टियागो का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी है. खराब सड़कों से बेहतर और सुरक्षित तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करने के लिए टाटा मोटर्स ने 11 मिमी अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस जोड़ा है. 


टाटा टियागो एक्सटी के डिजाइन में बदलाव के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि नई टियागो एनआरजी में रूफ रेल्स भी होंगी. Tata NRG के अपकमिंग वैरिएंट में संभवतः वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो रेगुलर Tata Tiago में है. यह अधिकतम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। टाटा टियागो का मौजूदा संस्करण 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि टियागो का अपकमिंग वेरिएंट एएमटी गियरबॉक्स के साथ आएगा या नहीं. कीमत के बारे में कोई भी खुलासा नहीं हुआ है, ऐसे में इसकी लॉन्चिंग के बाद ही इसकी जानकारी हो पाएगी. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.