Tiago NRG CNG Launch: टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारों पर भी उतना ही ध्यान दे रही है, जितना पेट्रोल/डीजल गाड़ियों पर. कंपनी ने पिछले साल टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी के जरिए सीएनजी मार्केट में एंट्री की थी. अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक और सस्ता सीएनजी मॉडल लाने वाली है. टाटा मोटर्स ने अपने डीलर्स को बताया है कि टाटा टियागो एनआरजी का सीएनजी वर्जन (Tata Tiago NRG CNG) लाया जा रहा है. यह कंपनी की Tata Tiago NRG पर बेस्ड होगा. कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स अगले महीने इसकी कीमतों का ऐलान कर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होगी कीमत
Tiago NRG CNG की कीमत स्टैंडर्ड टियोगी iCNG से थोड़ी महंगी हो सकती है. Tiago iCNG वेरिएंट की कीमत 6.3 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत गाड़ी के बेस एक्सई ट्रिम के लिए है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 7.05 लाख रुपये तक जाती है. पेट्रोल वर्जन के मुकाबले iCNG मॉडल बस 30 हजार रुपये महंगा है. ऐसा ही कुछ हमें Tiago NRG CNG में देखने को मिल सकता है. टियागो NRG XT CNG की एक्स-शोरूम कीमत 7.33 लाख रुपए और NRG XZ CNG की कीमत 7.74 लाख रुपए हो सकती है


Tiago NRG में क्या है खास
टाटा टियागो का एनआरजी वर्जन स्टैंडर्ड टियागो से ज्यादा स्टाइलिश नजर आता है. इसमें बोल्ड बंपर, चारों तरफ क्लैडिंग, नए व्हील्स, रूफ रेल्स, बॉडी कलर एक्सटीरियर का इस्तेमाल देखने को मिलता है. 


इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर-3 सिलिंडर रेवोट्रॉन नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा. यह इंजन पेट्रोल पर चलते हुए 84 बीएचपी-115 एनएम उत्पन्न करता है, वहीं सीएनजी के साथ 72bhp और 95Nm जेनरेट करता है. आप सिर्फ एक बटन के जरिए पेट्रोल और सीएनजी के बीच स्विच कर सकते हैं. Tata Tiago CNG की औसत फ्यूल इकॉनमी 26.49 KM/KG है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर