Tips For Car: अगर आपने कोई नई कार खरीदी है या फिर पहले से ही कोई कार इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उसमें कुछ चीजें रखकर नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं और पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ावा दे सकते हैं. इसके लिए लोग कई तरह चीजों को कार में रखते हैं. ऐसे में चलिए आपको कार में रखने वाली 4 चीजों के बारे में बताते हैं, जो कार के अंदर पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ावा देती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1- भगवान की मूर्ति: जो लोग ईश्वर में विश्वास रखते हैं, वह कार में गणपति की छोटी मूर्ति रख सकते हैं. गणेश भगवान की मूर्ति रखना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि गणपति दुर्घटनाओं से बचाते हैं. राह में आने वाली परेशानियों को दूर करते हैं. इसके साथ ही, कार में हवा में झूलते भगवान हनुमान की मूर्ति लगाना भी शुभ माना जाता है. यह विपत्तियों से बचाते हैं और बुरे प्रभावों को दूर करते हैं.


2- काला कछुआ: कुछ लोग कार में काले रंग का छोटा कछुआ भी रखते हैं. ऐसा माना जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखता है और पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है. कार के अंदर अच्छा संगीत बजाने से भी नकारात्मकता दूर होती है.


3- नेचुरल स्टोन: कार के डैशबोर्ड में कुछ नेचुरल स्टोन या फिर क्रिस्टल रखने को भी शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि यह पृथ्वी तत्व कार को सुरक्षित रखता है और नेगेटिविटी को दूर करने में मदद करता है.


4- तिब्बती झंडे: तिब्बती झंडे समृद्धि के प्रतीक माने जाते हैं. कार में इन्हें लगाने से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है. हवा में उड़ते समय यह अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम करते हैं. यह दिखने में भी सुंदर लगते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर