Toyota Hilux Booking: भारत में टोयोटा हाइलक्स को मार्च 2022 में बिक्री के उपलब्ध कराया गया था लेकिन इससे पहले कि कार की कीमत का ऐलान किया जाता, कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी थी. अब, जापानी मार्के ने एक बार फिर पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. टोयोटा के अनुसार, उच्च मांग और आपूर्ति को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारकों की वजह से हाइलक्स की बुकिंग रोकनी पड़ी थी. टोयोटा पिकअप में फॉर्च्यूनर वाले समान लैडर-ऑन-फ्रेम अंडरपिनिंग मिलते हैं. टोयोटा ने फॉर्च्यूनर वाला 2.8-लीटर डीजल इंजन (204PS/500Nm) ही हाइलक्स में भी दिया है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया गया है. इसमें दो ड्राइव मोड- पावर और इको आते हैं. इसमें 4x4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोयोटा हाइलक्स के फीचर्स और कीमत


कार निर्माता ने पिकअप ट्रक में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया है. इसमें यात्रियों की सेफ्टी के लिए सात एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर तथा रिवर्सिंग कैमरा भी दिया गया है. टोयोटा अपने हाइलक्स पिकअप को दो ट्रिम्स- स्टैंडर्ड और हाई में बेच रही है. इसकी कीमत 33.99 लाख रुपये से 36.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है.


टोयोटा हाइलक्स का मुकाबला


बाजार में इसका एकमात्र विकल्प Isuzu V-Cross है. इसका टोयोटा फॉर्च्यूनर से कोई मुकाबला नहीं है. लेकिन, इसकी कीमत टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत के साथ क्लैश करती है. अगर सीधे तौर पर टक्कर की बात की जाए तो इसका मुकाबला सिर्फ Isuzu V-Cross से है. इसके अलावा किसी और से मुकाबला नहीं है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं