Toyota Innova HyCross Price Hike: टोयोटा ने कुछ समय पहले भारतीय बाजार में अपनी नई MPV इनोवा हाईक्रॉस को लॉन्च किया था. इस एमपीवी को हाइब्रिड इंजन ऑप्शन और एसयूवी जैसे लुक में लाया गया है. दिसंबर में इनोवा हाईक्रॉस को 18.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. इसे चार पेट्रोल इंजन और 6 सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट के साथ कुल 10 वेरिएंट में में पेश किया गया है. इस कार को ग्राहकों का भी शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. इस बीच कंपनी ने इस कार की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. टोयोटा ने इस 3-रॉ एमपीवी की कीमत में ₹75,000 तक इजाफा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद अब Toyota Innova HyCross की शुरुआती कीमत 18.55 लाख रुपये हो गई है. कंपनी ने पेट्रोल वेरिएंट पर 25 हजार रुपये और पेट्रोल+ हाइब्रिड वेरिएंट पर 75 हजार रुपये का इजाफा किया. Innova HyCross पेट्रोल वेरिएंट की कीमतें अब 18.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी और टॉप-स्पेक GX 8-सीटर वेरिएंट के लिए 19.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएंगी. इसी तरह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की कीमतें अब 24.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी और 29.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएंगी.


इंजन और माइलेज
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 181 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है और बेस्ट इन सेग्मेंट 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज का दावा करती है. 2.0 लीटर पेट्रोल-ओनली वेरिएंट, 169 bhp की पावर पैदा कर सकता है और इसमें 16.13 kmpl की फ्यूल इकॉनमी का दावा किया गया है. 


ऐसे हैं फीचर्स
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें मिलती हैं. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे