Kirloskar New Director Manasi: मानसी टाटा को किर्लोस्कर समूह की कमान सौंपी गई है. उन्हें किर्लोस्कर ज्वाइंट वेंचर के बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. यह फैसला पिछले महीने विक्रम किर्लोस्कर (Vikram Kirloskar) के निधन के बाद लिया गया है. मानसी विक्रम किर्लोस्कर की इकलौती संतान होने के साथ ही टाटा परिवार की बहू भी हैं. मानसी पहले से ही समूह की मैनेजिंग डायरेक्टर, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ के पद पर काम कर रही थीं. अब वह टोयोटा मटेरियल हैंडलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, किर्लोस्कर टोयोटा टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड, टोयोटा इंजन इंडिया लिमिटेड और अन्य कंपनियों की अगुवाई करेंगी. जबकि उनकी मां गीतांजलि किर्लोस्कर (Geetanjali Kirloskar) किर्लोस्कर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्ट हैं. आइए जानते हैं कौन हैं Manasi Tata और उनका टाटा परिवार से क्या है रिश्ता:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

US से ग्रैजुएट, चलाती हैं NGO
32 साल की मानसी यूनाइटेड स्टेट के रोड आइलैंड स्कूल ऑफ़ डिज़ाइनिंग से ग्रैजुएट हैं. वह आर्ट के प्रति जुनूनी हैं, केयरिंग विद कलर नाम का एक NGO चलाती हैं. पेंटिंग के अलावा उन्हें स्विमिंग का भी शौक है. ग्रैजुएशन खत्म होने के बाद ही उन्होंने पिता की कंपनी ज्वाइन कर ली थी. साल 2019 में उनकी शादी नोएल टाटा (Noel Tata) के बेटे नेविल टाटा (Neville Tata) से हुई थी. 


शादी समारोह बेहद साधारण रखा गया था, जिसमें चुनिंदा लोग ही शामिल किए गए थे. दोनों परिवार एक-दूसरे को दशकों से जानते हैं. नोएल रतन टाटा के सौतेले भाई हैं. नोएल के नेतृत्व में टाटा समूह की रिटेल कंपनी ट्रेंट लिमिटेड (Trent Limited) है. 


बता दें कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) के वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का 29 नवंबर को निधन हो गया था. वह 64 साल के थे और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई. भारत में फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसी कारों को लाने का श्रेय विक्रम किर्लोस्कर को ही जाता है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.