CNG Price Today: इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल में नरमी के बीच सीएनजी के रेट बढ़ गए हैं. इस बीच प्राइवेट सेक्‍टर की कंपनी अडाणी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Ltd.) ने गुजरात में सीएनजी (CNG) के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए हैं. इसके साथ ही सीएनजी के रेट बढ़कर 80.34 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. इससे पहले यहां सीएनजी 79.34 रुपये प्रत‍ि क‍िलो थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएनजी 3.5 रुपये महंगी हुई थी
फेडरेशन ऑफ गुजरात पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद ठक्कर ने बताया कि सीएनजी के दाम में एक रुपये प्रति किलो का इजाफा क‍िया गया है. उन्‍होंने बताया था क‍ि कुछ दिन पहले गुजरात गैस ने सीएनजी के दाम में 3.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की थी. दूसरी तरफ क्रूड ऑयल के रेट में अंतरराष्‍ट्री स्‍तर पर नरमी देखी जा रही है और यह ग‍िरकर 80 डॉलर प्रत‍ि बैरल से नीचे पहुंच गया है.


साढ़े सात महीने से एक ही स्‍तर पर रेट
मंगलवार सुबह ब्रेंट क्रूड 79.46 डॉलर प्रत‍ि बैरल और डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड 74.56 डॉलर प्रत‍ि बैरल के रेट पर देखा गया. घरेलू तेल कंपन‍ियों की तरफ से प‍िछले करीब साढ़े सात महीने से पेट्रोल-डीजल के रेट में क‍िसी प्रकार का इजाफा नहीं क‍िया गया है. 22 मई 2022 को आख‍िरी बार केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की गई थी. उस समय पेट्रोल 8 रुपये और डीजल 5 रुपये सस्‍ता हो गया था.


प‍िछले द‍िनों महंगाई के बढ़ते स्‍तर, क्रूड ऑयल में तेजी के बीच भी पेट्रोल-डीजल के रेट में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया. इससे आम आदमी ने राहत की सांस ली. आरबीआई की तरफ से उठाए गए सख्‍त कदम और पेट्रोल-डीजल में नरमी से महंगाई के स्‍तर में भी कमी आई है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.