Ashneer Grover News: भारत पे (BharatPe) के को-फाउंडर और पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) की मुश्‍क‍िलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. द‍िल्‍ली हाईकोर्ट की तरफ से अशनीर पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. अदालत ने अशनीर ग्रोवर पर यह जुर्माना भारत पे के बारे में अनुचित पोस्ट शेयर करने पर लगाया है. हालांक‍ि, अदालत ने ग्रोवर के ख‍िलाफ यह कार्रवाई तब की है जब उन्‍होंने आश्‍वासन द‍िया था क‍ि भव‍िष्‍य में वह ऐसा करने से परहेज करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अदालत ने भारत पे की याचिका खारिज कर दी


अदालत ने ग्रोवर को अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने से रोकने की भारत पे की याचिका खारिज कर दी. इससे ऐसा लगता है क‍ि यह फैसला ग्रोवर की भविष्य में ऐसी चीजें शेयर करने से परहेज करने की प्रतिबद्धता और पिछले व्यवहार के लिए उनकी माफी पर विचार करता है. यह पहला मौका नहीं है जब अशनीर ने भारत पे के खिलाफ कुछ कहा. भारतपे से 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में न‍िकाले गए अशनीर ग्रोवर ने कंपनी के खिलाफ कई पास पोस्‍ट की थी. अशनीर की तरफ से की गईं ये पोस्‍ट कंपनी की गोपनीय जानकारी से जुड़ी हुई बताई जा रही थीं.


पोस्‍ट शेयर करने से रोकने की अपील की थी
BharatPe ने अशनीर को (Ashneer Grover) को कंपनी के खिलाफ क‍िसी भी तरह की पोस्‍ट शेयर करने से रोकने के ल‍िए कोर्ट में अपील की थी. इस मामले में अशनीर की तरफ से अपनी पोस्‍ट को लेकर मांफी मांगी गई. भविष्‍य में ऐसी क‍िसी भी पोस्‍ट को शेयर नहीं करने का आश्‍वासन भी द‍िया गया. बाद में अशनीर ग्रोवर पर अदालत ने दो लाख का जुर्माना लगाया गया है. इस मामले से जुड़ी याच‍िका भारतपे की मूल कंपनी रेजिलिएंट इनोवेशन (फिनटेक फर्म) ने दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय में दायर की थी.


अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट को हटा द‍िया था
याच‍िका में रेजिलिएंट इनोवेशन ने दावा क‍िया क‍ि अशनीर ने कंपनी की गोपनीय जानकार‍ियों का खुलासा किया है. बताया जा रहा है अशनीर ने यह पोस्‍ट पिछले हफ्ते की थी. पोस्‍ट में आशनीर ने कंपनी के सीरीज ई फंडिंग राउंड में शामिल इक्‍व‍िटी और सेकेंडरी कमपोनेंट के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन से जुड़ी जानकारी दी थी. पोस्‍ट में बताया गया था क‍ि टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में और ड्रैगनियर इन्वेस्टर ग्रुप और अन्य की भागीदारी के साथ फंडिंग राउंड ने 370 मिलियन डॉलर जुटाए. इसके बाद भारतपे का वैल्‍यूवेशन 2.86 बिलियन डॉलर पहुंच गया. बाद में अशनीर ग्रोवर ने यह ट्वीट हटा द‍िया था.