Bank Holidays: अगर आप जून के आख‍िरी सप्‍ताह में बैंक से जुड़ा कोई भी काम प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. जी हां, जून के लास्‍ट वीक में बैंक लगातार तीन द‍िन तक बंद रहने वाले हैं. अगर आपने अभी से प्‍लान नहीं क‍िया तो आपको द‍िक्‍कत हो सकती है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों ने 27 जून (सोमवार) को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.


27 जून को हड़ताल पर जाने का ऐलान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचारी संगठनों की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया क‍ि उनकी प्रमुख मांगों में हफ्ते में 5 वर्क‍िंग डे और पेंशन संबंधी मुद्दे शाम‍िल हैं. अगर बैंक कर्मचारी 27 जून को हड़ताल पर जाते हैं तो लगातार तीन द‍िन बैंक का कामगाज नहीं होगा, क्‍योंक‍ि 25 को चौथा शन‍िवार और 26 को रव‍िवार होने के कारण बैंकों की छुट्टी है. तीसरे द‍िन सोमवार को हड़ताल पर जाने की चेतावनी बैंक कर्मचार‍ियों ने दी है.


9 बैंक यूनियनों का हड़ताल का फैसला


अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (NOBW) सहित 9 बैंक यूनियनों की संयुक्त संस्था यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया. बैंक का कामकाज प्रभाव‍ित होने से लोगों को भी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है.


हड़ताल में शाम‍िल होंगे 7 लाख कर्मचारी


एआईबीईए (AIBEA) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने यूएफबीयू (UFBU) की मीट‍िंग के बाद कहा कि उनकी मांगों में सभी पेंशनभोगियों के लिए पेंशन योजना में संधोशन और राष्ट्रीय पेंशन योजना (NPS) को खत्म करना और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना शामिल है. एआईबीओसी (AIBOC) की महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि देशभर के करीब 7 लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे.