Britannia Share Price: बिस्किट और ब्रेड बनाने वाली कंपनी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. इस ऐलान से कंपनी के निवेशकों को शानदार फायदा होने वाला है. दरअसल, इस कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है. इस ऐलान के साथ ही के कंपनी के निवेशकों को लाभांश मिलने वाला है. हम बात कर रहे हैं ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज की. ब्रिटानिया अपने ग्राहकों के लिए 5-10 रुपये से बिस्किट बेचने की शुरुआत कर देती है और ब्रेड के साथ ही कई अन्य खाने के सामान बेचती है. अब ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने 72 रुपये के इंटरिम डिविडेंड का ऐलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिविडेंड
बिस्कुट, ब्रेड जैसे खाने का सामान बनाने वाली ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 72 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश की घोषणा की है. इसकी जानकारी कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को भी दी जा चुकी है. कंपनी के निदेशक मंडल की मंगलवार को हुई बैठक में 2022-23 के लिए एक रुपये अंकित मूल्य के शेयर पर 72 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश देने का फैसला किया गया.


                                                                                                                                                                                                             


इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

अंतरिम लाभांश
वहीं अंतरिम लाभांश भुगतान के लिए शेयरधारकों की पात्रता तय करने की रिकॉर्ड तिथि 13 अप्रैल, 2023 है. स्टॉक उसी तारीख को एक्स-डेट पर कारोबार करेगा. वित्त वर्ष 2021-22 में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने 56.50 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश दिया था. लाभांश दर की गणना प्रत्येक शेयर के अंकित मूल्य के प्रतिशत के रूप में की जाती है.


शेयर प्राइज
वहीं अगस्त 2020 में कंपनी ने 83 रुपये प्रति शेयर के लाभांश का भुगतान किया था, जो सार्वजनिक होने के अपने इतिहास में सबसे अधिक है. बता दें कि ब्रिटेनिया के शेयर का एनएसई पर 52 वीक लो प्राइज 3132.05 रुपये है तो वहीं इसका 52 वीक हाई प्राइज 4669.20 रुपये है. फिलहाल 5 अप्रैल 2023 को शेयर 2 बजे 4325 रुपये के करीब कारोबार कर रहा था.


(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं