Vedanta Group New CFO: Byju’s के चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर (CFO) अजय गोयल (Ajay Goel) ने वेदांता लिमिटेड में वापस जाने के लिए इस्तीफा दे दिया है. दोनों कंपनियों की तरफ से इस बारे में एक बयान में जानकारी दी गई. वेदांता ग्रुप की तरफ से कहा गया क‍ि वह 30 अक्टूबर को वेदांता में शाम‍िल होंगे और सीएफओ की ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगे. उनकी वापसी वेदांता में ऐसे समय में हुई है जब वह अनिल अग्रवाल के माल‍िकाना हक वाला माइन‍िंग ग्रुप कारोबार की री-स्‍ट्रक्‍चर‍िंग पर फोकस कर रहा है. अजय गोयल, वेदांता ग्रुप में सोनल श्रीवास्तव की जगह लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 अक्टूबर से सीएफओ का कार्यभार संभालेंगे
सोनल श्रीवास्तव ने कंपनी में शामिल होने के कुछ महीने बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वेदांता की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि गोयल 30 अक्टूबर 2023 से सीएफओ का कार्यभार संभालेंगे. इससे पहले गोयल 23 अक्टूबर 2021 से 9 अप्रैल 2023 तक बतौर एग्‍जीक्‍यूट‍िव सीएफओ वेदांता के साथ काम कर चुके हैं. कंपनी ने बताया, वेदांता ग्रुप के री-एम्‍पलायमेंट प्रोग्राम के तहत अजय गोयल की कंपनी में वापसी हुई है.


बायजू में शामिल होने के लिए वेदांता से र‍िजाइन
आपको बता दें गोयल ने साल की शुरुआत में एडटेक कंपनी बायजू में शामिल होने के लिए वेदांता से र‍िजाइन कर द‍िया था. इसी दौरान वेदांता ने कहा कि सोनल श्रीवास्तव ने ‘निजी कारणों से’ 24 अक्टूबर को सीएफओ के पद से इस्‍तीफा दे द‍िया. गौरतलब है कि अजय गोयल ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2022-23 के लिए ऑडिट प्रोसेस पूरा होने के बाद बायजू को छोड़ दिया. बायजू की तरफ से चेयरमैन (फाइनेंस) नितिन गोलानी को कंपनी के फाइनेंश‍ियल वर्क से जुड़े कामकाज के लिए सीएफओ के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है.


गोयल के वेदांता में एक बार फ‍िर से वापसी करने के बाद बुधवार शेयर में तेजी आ सकती है. सोमवार को वेदांता का शेयर 3 प्रत‍िशत से ज्‍यादा ग‍िरकर 215 रुपये पर बंद हुआ था. वेदांता के शेयर का 52 हफ्ते का टॉप र‍िकॉर्ड 340.75 रुपये है. वहीं, लो लेवल 207.85 रुपये है. आपको बता दें वेदांता की पेरेंट कंपनी वेदांता रिसोर्सेज मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है. एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स की तरफ से भी बी- रेटिंग को घटाकर सीसीसी कर द‍िया गया है. मूडीज की तरफ से भी कंपनी की रेटिंग में कमी की गई है.