Coca-Cola Brand: इंटरनेशनल ड्र‍िंक कंपनी कोका कोला (Coca-Cola) ने केरल सरकार को पलक्कड़ जिले में स्थित अपनी 35 एकड़ जमीन वापस करने की पेशकश की है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुआन पाब्लो रोड्रिग्ज ट्रोवेटो ने उक्त जानकारी दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर बताया कि कंपनी ने जमीन और वहां की इमारत राज्य सरकार को सौंपने का फैसला किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सत्तारूढ़ वाम मोर्चे ने पहले ही किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ) को जमीन देने के लिए बातचीत शुरू कर दी है. एफपीओ का संचालन किसान करेंगे. बिजली मंत्री के कृष्णनकुट्टी की अगुवाई में हुई बातचीत के बाद कोका-कोला आखिरकार जमीन देने को तैयार हो गई.


स्थानीय लोगों ने संयंत्र को लेकर पर्यावरण प्रदूषण और भूजल के दोहन की शिकायत की थी, जिसके बाद कोका-कोला ने मार्च 2004 में पलक्कड़ जिले के प्लाचीमाडा में स्थित अपनी इकाई को बंद कर दिया था. (Input : PTI)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|