Delhi Metro Advisory on Independence Day 2024: अगर आप कामकाज के सिलसिले में मेट्रो से दिल्ली आना-जाना करते हैं तो अब से आप घर से एक्सट्रा टाइम लेकर निकलें. ऐसा न करने पर आपको परेशानी हो सकती है. असल में स्वतंत्रता दिवस की वजह से सभी मेट्रो स्टेशनों पर 6 अगस्त से चेकिंग बढ़ जाएगी. इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने सभी यात्रियों से घर से कुछ जल्दी निकलने का अनुरोध किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'6 अगस्त से बढ़ जाएगी सुरक्षा जांच'


सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जारी संदेश में दिल्ली मेट्रो ने लिखा, 'स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सभी मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही सुरक्षा बढ़ी हुई है. अब 6 अगस्त से इसमें और सख्ती कर दी जाएगी और सीआईएसएफ की ओर से यात्रियों व उनके सामानों की सघन सुरक्षा जांच होगी. ऐसे में पीक आवर्स के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशनों पर लंबी कतारें लग सकती हैं.' 


'एडवाइजरी के हिसाब से बनाएं ट्रैवल प्लान'


दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे इस एडवाइजरी को देखते हुए ही आगे के दिनों में अपने सफर का प्लान बनाएं. साथ ही भीड़भाड़ से बचने के लिए एक्सट्रा टाइम लेकर घर से निकलें. साथ ही सुरक्षा जांच में सीआईएसएफ जवानों का पूरा सहयोग दें. जिससे वे बिना किसी परेशानी के अपने काम को जिम्मेदारी से कर पाएं. 


दिल्ली में बढ़ जाता है आतंकी खतरा


बताते चलें कि 15 अगस्त को हर साल लाल किले पर पीएम का भाषण होता है और उन्हें तीनों सेनाओं की ओर से सलामी पेश की जाती है. इस मौके पर देश की तमाम खास हस्तियों के अलावा विदेशी दूतावासों में तैनात राजनयिक भी समारोह में मौजूद रहते हैं. आतंकी खतरे को देखते हुए इन दिनों सभी मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और हवाई अड्डों समेत भीड़भाड़ वाले इलाकों की सुरक्षा जांच तेज कर दी जाती है.