26 January Metro Timing 2024​: 26 जनवरी 2024 को लेकर देश में जोरों से तैयारियां चल रही हैं. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी कमर कस ली है. गणतंत्र दिवस समारोह को देखने का अगर आपका भी प्लान है तो अब दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं. 26 जनवरी को मेट्रो की सुविधा सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएगी. अब आप आसानी से कर्तव्य पथ तक मेट्रो के जरिए पहुंच सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह को 4 बजे से 6 बजे तक ट्रेन की सुविधा हर 30 मिनट के अंतराल पर मिलेगी. इसके बाद में मेट्रो स्टेशनों पर हर दिन वाले टाइम टेबल को फॉलो किया जाएगा. इसके अलावा जिन भी लोगों के पास में गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ई-इनविटेशन कार्ड, ई-टिकट होंगे उन लोगों को अपना आईडी कार्ड दिखाने पर कूपन जारी किए जाएंगे. 


कहां तक वैलिड रहेगा यात्रियों का कूपन?


इसके अलावा, जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए बोनाफाइड ई-इंविटेशन कार्ड/ई-टिकट होंगे, उन्हें लोगों को ही कूपन जारी किए जाएंगे. यह कूपन केवल कर्तव्य पथ तक पहुंचने और इसके अलावा आप केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए मान्य होगा.


कब तक कर सकेंगे बोर्डिंग-डीबोर्डिंग


हमेशा की तरह इस बार भी 26 जनवरी को परेड स्थल के करीबी मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट की परमिशन नहीं होगी. केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों पर शुक्रवार को सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक केवल परेड के लिए आमंत्रित लोगों या टिकट धारकों को ही बोर्डिंग और डी बोर्डिंग की इजाजत होगी.


कहां हो सकती है पार्किंग की सुविधा


इसके अलावा पार्किंग की सुविधा कर्तव्य पथ के उत्तर और दक्षिण में होने की संभावना है. उत्तर में पालिका पार्किंग और कनॉट प्लेस और दक्षिण की ओर जेएलएन स्टेडियम  में इसकी सुविधा है.