ITR Filing Last Date: इनकम टैक्‍स फाइल करने की अंत‍िम त‍िथ‍ि 31 जुलाई नजदीक है, ऐसे में टैक्‍सपेयर्स ने सरकार से आईटीआर फाइल करने की अंत‍िम त‍िथ‍ि बढ़ाने की मांग की है. तमाम यूजर ने इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट की ई-फाइल‍िंग वेबसाइट पर टेक्‍न‍िकल ग्‍ल‍िच की बात कही है. इनकम टैक्स रिटर्न भरने के ल‍िए चार द‍िन बाकी हैं. अब सोशल मीड‍िया पर तारीख को आगे बढ़ाने की र‍िक्‍वेस्‍ट वाली कवायद और तेज हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 हजार ट्वीट किए गए
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस समय 'Extend Due Date Immediately' जमकर ट्रेंड कर रहा है. इस हैशटैग के साथ करीब 20 हजार ट्वीट किए जा चुके हैं. आपको बता दें इससे पहले भी सोशल मीडिया पर इस तरह की मुहिम रंग लाई थी. 'Extend Due Date Immediately' हैशटैग का यूज कर यूजर्स अपनी समस्याओं को बता रहे हैं. साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मदद मांग रहे हैं.


यह है सरकार का पूरा प्‍लान
हालांक‍ि यून‍ियन रेवेन्‍यू सेक्रेटरी तरुण बजाज ने पहले ही साफ कर द‍िया है क‍ि सरकार का आईटीआर फाइल करने की अंत‍िम‍ त‍िथ‍ि बढ़ाने का कोई प्‍लान नहीं है. बजाज ने कहा क‍ि अभी तक अंत‍िम त‍िथ‍ि बढ़ाने पर क‍िसी तरह का व‍िचार नहीं क‍िया गया है. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि प‍िछले साल अंत‍िम द‍िन हमारे पास 50 लाख र‍िटर्न आए थे. इस बार मैंने एक करोड़ आईटीआर के ल‍िए तैयार रहने के ल‍िए कहा है.


पोर्टल का स्क्रीनशॉट लेकर लगाई गुहार
यूजर्स ने कई तरह से अंत‍िम त‍िथ‍ि बढ़ाने की गुहार लगाई है. क‍िसी ने आईटीआर पोर्टल का स्क्रीनशॉट लेकर इसे शेयर किया और लिखा कि पोर्टल फिर डाउन हो गया. अन्‍य यूजर्स क‍िसी और समस्या के साथ अंत‍िम त‍िथ‍ि पर एक बार फ‍िर व‍िचार करने की बात कह रहे हैं.


आपको बता दें विभाग की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया क‍ि एसेसमेंट ईयर 2022-23 के लिए 25 जुलाई 2022 तक 3 करोड़ से ज्यादा आईटीआर दाखिल किए जा चुके हैं. आपको बता दें 31 जुलाई के बाद आईटीआर फाइल करने पर टैक्सपेयर्स को जुर्माना भरना पड़ सकता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर