Delhi Metro: जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाली दिल्ली हाफ मैराथन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने रविवार को जल्दी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है. DMRC ने यह फैसला मैराथन में हिस्सा लेने  वाले प्रतिभागियों की सुविधा के लिए लिया है. रविवार 18 जून को ग्रे लाइन और एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं सुबह 3:15 बजे शुरू हो जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएमआरसी के मुताबिक, सुबह 3:15 बजे से सुबह 4:00 बजे तक मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. इसके बाद सुबह 6:00 बजे तक 20 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. जिसके बाद नियमित शेड्यूल फिर से शुरू हो जाएगा. 


वॉलेंटियर्स की रहेगी तैनाती


मैराथन में भाग लेने वालों की मदद के लिए अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर वॉलेंटियर्स तैनात किए जाएंगे. जिससे मैराथन में भाग लेने वाले को गाइड किया जा सके. इसके अलावा मैराथन में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मेट्रो किराया वहन नहीं करना होगा. यात्री क्यूआर कोड वाले विशेष रिस्टबैंड से सफर कर सकते हैं. 


साउथ और सेंट्रल दिल्ली में यातायात होगा प्रभावित 


हाफ मैराथन के मद्देनजर पुलिस ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि दक्षिण एवं मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा और करीब छह घंटे यानी पूर्वाह्न 11 बजे तक यातायात को नियंत्रित किया जाएगा. इसके अनुसार, दिल्ली हाफ मैराथन में 35,000 से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है, जिसे सुबह करीब 4.45 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा.



इसमें कहा गया है कि हाफ मैराथन ओपन और पुलिस कप 21.09 किलोमीटर दौड़ सुबह पांच बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी. एलीट एथलीट पुरुष और महिला (भारतीय और अंतरराष्ट्रीय) 21.09 किलोमीटर की हाफ मैराथन सुबह 6.50 बजे जेएलएन स्टेडियम परिसर से शुरू होगी. परामर्श में कहा गया है कि 10 किलोमीटर की ओपन मैराथन सुबह 7.30 बजे संसद मार्ग स्थित जीवन दीप बिल्डिंग से शुरू होगी.