Gold Price Today, 26 October: गोल्ड की कीमतें आसमान पर है. लगातार सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. इजरायल और हमास वॉर के बीच में सोने की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. आज गोल्ड का भाव 62,000 के लेवल पर पहुंच गया है. वहीं, एक्सपर्ट का मानना है कि इस बार दिवाली पर सोने की कीमतें नया रिकॉर्ड लेवल बना सकती है. इसके अलावा चांदी की कीमत 75,000 के लेवल पर पहुंच गई है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्लोबल बाजारों से मिल रहे संकेतों के बीच में दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 300 रुपये की बढ़त के साथ 62,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी 500 रुपये मजबूत होकर 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.


क्या है एक्सपर्ट की राय?


एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा है कि अमेरिका द्वारा पश्चिम एशियाई क्षेत्र में मिसाइलों को तैनात किये जाने संबंधी एक रिपोर्ट के बाद उस क्षेत्र में तनाव बढ़ने से सोने में तेजी आई. वैश्विक बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,988 डॉलर प्रति औंस हो गया। चांदी की कीमत भी मजबूती के साथ 23.05 डॉलर प्रति औंस हो गई है.


इस धनतेरस कई फैक्टर का रखना होगा ध्यान


धनतेरस आने में कुछ दिन का समय ही बचा है और इस बीच गोल्ड का भाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हालांकि कई ज्वैलर्स फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर लाते हैं. तो ऐसे में आपके पास कम दाम में ज्वैलरी खरीदने का मौका है. वहीं, ग्राहकों को फेस्टिव सीजन में हॉलमार्किंग और शुद्धता से जुड़े कई फैक्टर का ध्यान रखना होगा. 


चेक करें गोल्ड का रेट्स


आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.