Google LaysOff News: गूगल (Google) की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि बड़ी संख्‍या में कंपनी कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है. यह छंटनी कंपनी की तरफ से कॉस्‍ट कट‍िंग के तौर पर की जा रही है. इस छंटनी प्रक्र‍िया से र‍ियल एस्‍टेट और फाइनेंस व‍िभाग की टीमों के कर्मचार‍ियों पर असर पड़ा है. गूगल प्रवक्ता की तरफ से बताया गया क‍ि छंटनी से प्रभावित कर्मचारी इंटरनल रोल के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं. इन कर्मचार‍ियों को भारत, श‍िकागो, अटलांटा और डबल‍िन समेत उन केंद्रों पर भेजा जाएगा, जहां कंपनी न‍िवेश कर रही है. प्रवक्‍ता ने बताया क‍ि छंटनी कंपनी वाइड नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न‍िवेश वाले सेंटर पर काम कर सकते हैं कर्मचारी


प्रभावित कर्मचार‍ियों को उन केंद्रों पर ट्रांसफर किया जाएगा, जहां कंपनी की तरफ से निवेश क‍िया जा रहा है. यह छंटनी इस साल गूगल, तकनीकी और मीडिया इंडस्‍ट्री में हुई कई नौकरी कटौती के बाद हुई हैं. इससे यह आशंका बढ़ गई है कि कंपनियां आर्थिक अन‍िश्‍च‍ितता से जूझ रही हैं और आने वाले समय में छंटनी जारी रह सकती है. कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि 2023 की दूसरी छमाही और 2024 में हमारी कई टीमों ने ज्‍यादा कुशलता के साथ काम क‍िया.


कई टीम के कर्मचारी प्रभावित हुए
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी से गूगल के रियल एस्टेट और वित्त विभाग में कई टीम के कर्मचारी प्रभावित हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि प्रभावित वित्त टीमों में Google के ट्रेजरी, बिजनेस सर्विसेज और रेवेन्यू कैश ऑपरेशन्स शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार गूगल की वित्त प्रमुख रूथ पोराट ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा क‍ि री-स्‍ट्रक्‍चर‍िंग में बैंगलोर, मेक्सिको सिटी और डबलिन में विकास का विस्तार शामिल है.


कंपनी ने एआई की पेशकशों में निवेश और निर्माण करते हुए जनवरी में इंजीनियरिंग, हार्डवेयर और असिस्टेंट टीमों सहित कई टीमों के सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल दिया. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कथित तौर पर साल की शुरुआत में कर्मचारियों को और अधिक नौकरी कटौती की उम्मीद करने के लिए कहा था.