Home Loan Interest Rate: अगर आप भी घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप उससे पहले होम लोन (Home Loan) के ब्याज की दर चेक कर लें. इस समय पर आप प्राइवेट या फिर सरकारी किसी भी बैंक से लोन ले सकते हैं. होम लोन के ब्याज की दर वैसे तो कई अलग-अलग फैक्टर्स पर निर्भर करती है, लेकिन आज हम आपको देश के प्रमुख बैंकों के ब्याज की दर के बारे में बता रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसबीआई से लेकर ICICI Bank तक कौन सा बैंक ग्राहकों को किस दर से होम लोन दे रहा है-


State Bank Of India


SBI home loan interest rate: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से ग्राहकों को होम लोन पर 8.60 फीसदी और 9.45 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. होम लोन का ब्याज कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है. इसमें लोन की राशि, अवधि, उधारकर्ता का क्रेडिट स्कोर और किस तरह का होम लोन ले रहे हैं. ये सभी फैक्टर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.


Punjab National Bank


PNB home loan interest rate: पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को 8.40 फीसदी और 10.60 फीसदी सालाना के हिसाब से होम लोन दे रहा है. लोन की राशि, अवधि, उधारकर्ता का क्रेडिट स्कोर और किस तरह का होम लोन ले रहे हैं. इन सभी फैक्टर के जरिए होम लोन के ब्याज की दर तय की जाती है. 


HDFC Bank


HDFC Home loan interest rate: HDFC Bank ग्राहकों को 8.50 फीसदी से 9.40 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज दे रहा है. ब्याज की यह दर होम लोन, बैलेंस ट्रांसफर लोन, हाउस रेनोवेशन और होम एक्सटेंशन लोन पर लागू होती है.


ICICI Bank


ICICI Bank home loan interest rate: प्राइवेट सेक्टर का ICICI Bank ग्राहकों को 9 फीसदी से 10.05 फीसदी के हिसाब से लोन दे रहा है. बता दें होम लोन के ब्याज की दर कई फैक्टर पर निर्भर करती है.