Stock Market: शेयर मार्केट में लोग पैसा कमाने के इरादे से आते हैं. हालांकि ये इरादा हर किसी का पूरा नहीं हो पाता है. लोग शेयर मार्केट (Share Market) में पैसा कमाने के इरादे से आते जरूर हैं लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो पैसा कमाने की बजाय पैसा गंवाकर जाते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये आता है कि आखिर शेयर मार्केट से पैसा कैसे कमा सकते हैं. स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट कुंदन किशोर ने इसी बारे में विस्तार से बताया है कि आखिर कैसे शेयर मार्केट से पैसा कमा सकते हैं? साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि निवेश के वक्त कैसी कंपनियों का चुनाव करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचाने की जगह है शेयर मार्केट


कुंदन किशोर का कहना है कि शेयर मार्केट में कभी भी कमाने के इरादे से नहीं आना चाहिए बल्कि शेयर मार्केट में बचाने के इरादे से आना चाहिए. शेयर मार्केट वो जगह हैं जहां निवेश कर सकते हैं और लंबे समय के लिए निवेश करना फायदेमंद रहता है.


मानसिकता बदलनी होगी


कुंदन किशोर के मुताबिक जिस तरह से लोग गोल्ड में, एफडी/आरडी में या प्रॉपर्टी में पैसा लगाते हैं और ये कहते हैं कि हमने पैसा बचाया है उसी मानसिकता के साथ लोगों को शेयर मार्केट में पैसा लगाना होगा. लोगों को तुरंत मुनाफे वाली मानसिकता से बचना होगा.


किन कंपनियों को चुनें?


कुंदन किशोर ने बताया कि ऐसी कंपनियों के शेयर का चुनाव करना चाहिए जो कंपनियां लगातार मुनाफा कमा रही हैं. ऐसी कंपनियों के शेयर में लंबे वक्त तक बने रहने से निवेश को कई गुना बढ़ाया जा सकता है.



(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर