Hyundai Motor India: अगले सप्ताह ipo ला रही हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने 2032 तक भारत में करीब 32,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है. कंपनी ने 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में मजबूत और स्थिर वृद्धि का अनुमान जताया है. हुंडई मोटर इंडिया आईपीओ के जरिए 3.26 बिलियन डॉलर तक की धनराशि कंपनी जुटाना चाहती है. इसके लिए शेयरों का कारोबार 22 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेबी के पास जमा किए गए आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार कंपनी ने चेन्नई मैन्यूफैक्चिरिंग संयंत्र के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ चार समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं.


कंपनी का कहना है, "हमने अपने तालेगांव विनिर्माण संयंत्र के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ प्रस्ताव पत्र पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं, जिसका संचालन अभी शुरू होना है, इन सभी में निवेश कमिटमेंट शामिल है, जिनकी कुल राशि लगभग 3,20,000 मिलियन (32,000 करोड़ रुपये) है."


2030 तक ईवी बाजार में तेजी की उम्मीद


हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक उन्सू किम ने कहा कि स्थानीय बाजार पर विभिन्न कंपनियों के बढ़ते फोकस और मजबूत सरकारी समर्थन के कारण ईवी की वृद्धि बढ़ेगी.


किम ने आगे कहा, "हमारा मानना ​​है कि भारतीय ईवी बाजार में 2030 तक मजबूती और स्थिरता से वृद्धि होने की उम्मीद है, जिसका मुख्य कारण सरकार का मजबूत नेतृत्व और कई ओईएम का इस सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करना है. हुंडई के पास वैश्विक बैटरी टेक्नोलॉजी तक पहुंच है, इसलिए हम एक ईवी इकोसिस्टम को बना रहे हैं."


वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया ने इस वर्ष के लिए 7,75,000 इकाइयों का उत्पादन लक्ष्य रखा है, जो पिछले वर्ष के 7,65,000 इकाइयों से अधिक है.


(इनपुट- एजेंसी)