प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत FDI के मामले में टॉप 10 में शामिल है. पूरी दुनिया निवेश के लिए भारत की ओर देख रही है. पूरी दुनिया FDI का मतलब फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट मानती है लेकिन मैं इसे 'फर्स्ट डेवलेप इंडिया' कहता हूं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज ASSOCHAM की वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से 5-6 साल पहले (यूपीए सरकार के दौरान) पूरी अर्थव्यवस्था एक त्रासदी की तरप बढ़ रही थी. लेकिन हमारी सरकार आने के बाद ही पहली बार अर्थव्यवस्था में अनुशासन आया है. इसी वजह से देश अब गिरने की बजाए उठने लगा है. 


सरकार किसानों, मजदूरों और कॉर्पोरेट्स की सुनती है
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अर्थव्यवस्था के सभी घटकों की सुनती है. यही सरकार है जो किसानों, मजदूरों और कॉर्पोरेट्स तक की बात सुनती है. पूरी दुनिया को भारत की काबिलियत पर अभूतपूर्व विश्वास है. 


इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ निवेश करेगी सरकार
नरेंद्र मोदी ने बताया कि सरकार आने वाले सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर 100 लाख करोड़ रुपए निवेश करने जा रही है. खास तौर पर ग्रामीण परिवेश के लिए हम पूरी तरह से समर्पित हैं. ग्रामीण इंफ्रास्ट्रक्चर  में सरकार 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी. प्रधानमंत्री का कहना है कि सरकार आम लोगों के पीने के पाने के लिए भी गंभीरता से काम कर रही है. सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपए हर परिवार को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए निवेश करेगी. 


ये वीडियो भी देखें: