Financial Gift: फेस्टिवल सीजन चल रहा है और इस फेस्टिवल सीजन में करवा चौथ भी आने वाला है. करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और रात में पति का चेहरा देखकर ही अपना व्रत खोलती हैं. वहीं इस दिन पति भी अपनी पत्नी को उपहार में कुछ देते हैं. ऐसे में आज हम यहां ऐसे कुछ फाइनेंशियल गिफ्ट बताने वाले हैं जो कि अपनी पत्नी को देंगे तो लंबे वक्त के लिए वो गिफ्ट काम आएगा. आइए जानते हैं इस करवा चौथ पति अपनी पत्नी को क्या फाइनेंशियल गिफ्ट दे सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयर खरीदें


पति अपनी पत्नी का डीमैट अकाउंट खुलवाकर उसके लिए शेयर खरीद सकते हैं. अच्छी कंपनियों के शेयर से लॉन्ग टर्म में काफी लाभ होने की उम्मीद रहती है. साथ ही अगर अलग-अलग सेक्टर के शेयर खरीद कर पोर्टफोलियो बना दिया जाए तो वो और भी ज्यादा बेहतर होगा. वहीं कुछ ऐसे स्टॉक्स चुनेंगे, जो डिविडेंड भी देते हैं तो उनसे भी हर साल काफी लाभ होगा.


महिला सम्मान बचत पत्र योजना


केंद्र सरकार की ओर से भी महिलाओं के लिए कई स्कीम चलाई जा रही है. इसमें महिला सम्मान बचत पत्र योजना भी शामिल है. इस करवा चौथ आप अपनी पत्नी के लिए महिला सम्मान बचत पत्र योजना में अकाउंट खुलवाकर उसमें इंवेस्टमेंट कर सकते हैं. महिलाओं को आर्थिक सुरक्षा और सेविंग प्रदान करने के लिए यह स्कीम बढ़िया है. इस स्कीम में निवेश की गई राशि पर लोगों को ब्याज हासिल होगा.


गोल्ड


महिलाओं को गोल्ड काफी पसंद है. अगर आपको अपनी पत्नी के लिए कुछ अच्छा गिफ्ट देना है तो सोने के गहने दिए जा सकते हैं. सोने की कीमत भी धीरे-धीरे बढ़ती ही जाती है. ऐसे में महिलाओं को सोने के गहने पसंद भी आएंगे और बेहतर गिफ्ट भी दिया जा सकेगा. इसके अलावा अगर इंवेस्टमेंट के लिहाज से पत्नी को गिफ्ट देना है तो सोने के सिक्के दिए जा सकते हैं.